विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट

IPL 2019: आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। पहले भारत में आम चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दक्षिण अफ्रीका या यूएई में आयोजित कराने की अटकलें लगाई जा रही थी। बीसीसआई ने बाद में साफ किया कि आईपीएल के सभी मैच इस बार भारत में ही होंगे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 4, 2019 07:57 PM2019-02-04T19:57:23+5:302019-02-04T20:04:47+5:30

IPL 2019: RCB domestic players set to undergo Yo-Yo test at conditioning camp | विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट

विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट

googleNewsNext

IPL 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पांच दिवसीय अनुकूलन शिविर शुरू हो गया है, जिसमें मुख्य रूप से उसके घरेलू खिलाड़ी शामिल हैं। शिविर में आठ खिलाड़ी पहुंच गए हैं, जिनमें बंगाल के 16 साल के प्रयास राय बर्मन, रणजी ट्राफी में सर्वाधिक रन बनाने वाले मिलिंद कुमार, उत्तर प्रदेश के कप्तान अक्षदीप नाथ, मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे, दिल्ली के बल्लेबाज हिम्मत सिंह और तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया, तमिलनाडु के वाशिंगटन सुंदर और कर्नाटक के देवदत्त पडि्डकल शामिल हैं। टीम के दो कोच गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा खिलाड़ियों की प्रगति पर निगरानी रखेंगे। इन खिलाड़ियों की फिटनेस का पता करने के लिये यो यो टेस्ट किया जाएगा। 

बता दें कि आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है। पहले भारत में आम चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दक्षिण अफ्रीका या यूएई में आयोजित कराने की अटकलें लगाई जा रही थी। बीसीसआई ने बाद में साफ किया कि आईपीएल के सभी मैच इस बार भारत में ही होंगे। साथ ही बोर्ड ने यह भी बताया था कि इस बार कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे। इसके तहत आम चुनाव और वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल को तय समय से पहले आयोजित कराने की बात हुई। 

साथ ही बदली हुई योजना के मुताबिक इस बार हर फ्रेंचाइजी को अपने घर में केवल तीन मैच खेलने को मिल सकते है। इससे पहले इसकी संख्या 7 होती थी। आईपीएल को इससे पहले 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कराया जा चुका है। साथ ही 2014 में भी कुछ मैच यूएई में आयोजित कराने पड़े थे।

(इनपुट भाषा से)

Open in app