IPL 2019 Playoffs Schedule: Qualifier 1; Eliminator, Qualifier 2, Know when and where will be played | IPL 2019 Playoffs Schedule: जानिए कब होंगे क्वॉलिफायर के मैच, फाइनल के आयोजन स्थल में 'बदलाव'
आईपीएल 2019 का फइनल चेन्नई के बजाय अब हैदराबाद में होगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के आखिरी चरण के कार्यक्रम का ऐलान सोमवार को किया गया। घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 मई को खेला जाने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल को चेन्नई से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टे़डियम, हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया गया है।   

वहीं आईपीएल प्लेऑफ में पहले क्लॉफायर की मेजबानी चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम को मिली है, जबकि एलिमिनेटर और क्वॉलिफायर 2 की मेजबानी वाईएस रेड्डी स्टेडियम, विशाखापत्तनम को दी गई है। 

कब और कहां खेले जाएंगे आईपीएल क्वॉलिफायर्स मैच

क्वॉलिफायर 1 लीग चरणों में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच 7 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। पहले क्वॉलिफायर 2 और एलिमिनेटर की मेजबानी की जिम्मेदारी हैदराबाद को मिलने की उम्मीद थी, लेकिन लोकसभा चुनावों को देखते हुए इनकी मेजबानी विशाखापत्तनम को दी गई है। एलिमिनेटर 8 मई को और क्वॉलिफायर 2 10 मई को खेला जाएगा।

पहली बार होगा महिलाओं का मिनी आईपीएल

साथ ही घोषणा की गई है कि पहली बार तीन टीमों के वीमेंस मिनी आईपीएल का आयोजन 6 से 10 मई तक जयपुर में किया जाएगा। इसमें ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवा के बाद तीसरी नई टीम वेलोसिटी होगी। इसके पहले मैच (06) की तारीखें लोकसभा चुनावों की तारीखों से टकरा रही हैं, लेकिन राजस्थान क्रिकेट संघ को मैच की मेजबानी के लिए आवश्यक क्लीयरेंस मिल गई है। 

आईपीएल 2019 का फाइनल क्वॉलिफायर 1 और क्वॉलिफायर 2 की विजेता टीमों के बीच 12 मई को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा। 

IPL 2019: प्लेऑफ और फाइनल का कार्यक्रम

7 मई: क्वॉलिफायर 1-एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

8 मई: एलिमिनेटर-डॉ. वाईएस रेड्डी स्टेडियम, विशाखापत्तनम

10 मई: क्वॉलिफायर 2-डॉ. वाईएस रेड्डी स्टेडियम, विशाखापत्तनम

12 मई: फाइनल-राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद


Web Title: IPL 2019 Playoffs Schedule: Qualifier 1; Eliminator, Qualifier 2, Know when and where will be played
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे