IPL 2019: Mumbai Indians sign Beuran Hendricks as replacement for Injured Alzarri Joseph | आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने टी20 के सबसे खतरनाक गेंदबाज को किया टीम में शामिल, 10 मैचों में ले चुका है 16 विकेट!
आईपीएल: मुंबई इंडियंस ने टी20 के सबसे खतरनाक गेंदबाज को किया टीम में शामिल, 10 मैचों में ले चुका है 16 विकेट!

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए चोटिल तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की जगह पर साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बूरान हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया है। बूरान हेंड्रिक्स के लिए मुंबई इंडियंस आईपीएल में दूसरी टीम होगी। इससे पहले, वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

28 साल के बूरान हैंड्रिक्स ने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 2 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में तो सिर्फ एक ही विकेट लिए है, लेकिन टी-20 इंटरनेशनल करियर में 16 विकेट हासिल कर चुके हैं। हैंड्रिक्स ने ओवरऑल टी-20 करियर में 64 मैच खेले हैं, जिसमें 88 विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले कैरेबियाई गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को भी विकल्प के तौर पर मुंबई इंडियंस की टीम में जगह मिली थी, जिन्हें एडम मिल्ने की जगह मुंबई की टीम में शामिल किया गया था। जोसफ को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 12 अप्रैल को हुए मुकाबले में बाउंड्री रोकने के दौरान दाएं हाथ में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें आईपीएल के बाकी मैचों से बाहर होना पड़ा।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होगा। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक खेले 10 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और कुल 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है।

अल्जारी जोसेफ ने आईपीएल के पहले मैच में ही धमाका मचा दिया था और साल 2008 के आईपीएल में बना बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। जोसेफ ने  6 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ मैच में 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे।

इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर के नाम था, जिन्होंने 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 4 मई 2008 को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाया था। तनवीर ने उस मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे।


Web Title: IPL 2019: Mumbai Indians sign Beuran Hendricks as replacement for Injured Alzarri Joseph
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे