Ipl 2019 MI Vs DC: rishabh pant make 70 runs with boundaries | IPL 2019, MI vs DC: पंत का धमाका, दौड़कर बनाए सिर्फ 8, बाउंड्री से ठोक डाले 70 रन
(Photo Courtesy: Twitter/IPL)

भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश कर रहे ऋषभ पंत की तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने पहले मैच में छह विकेट पर 213 रन बनाए।

पंत ने 27 गेंद में सात छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 78 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दौड़कर सिर्फ 8 ही रन बनाए। इस दौरान पंत ने 0, 0, 0, 0, 1, 4, 1, 4, 6, 6, 4, 6, 4, 1, 4, 6, 0, 4, 1, 1, 2, 6, 6, 4, 6 और 1 रन बनाए।

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (43) और कोलिन इनग्राम (47) ने भी उम्दा पारियां खेलने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की।

पंत की पारी की बदौलत दिल्ली की टीम अंतिम छह ओवर में 99 रन जोड़ने में सफल रही। मुंबई की ओर से मिशेल मैकलेनाघन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित करने की कोशिश की। मिशेल मैकलेनाघन ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में ही पृथ्वी साव(07) को विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच करा दिया।

कप्तान श्रेयस अय्यर (16) ने आईपीएल में पदार्पण कर रहे जम्मू-कश्मीर के दूसरे क्रिकेटर रसिक सलाम पर दो चौके मारे। उन्होंने मैकलेनाघन पर भी छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर कीरोन पोलार्ड ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया।

सलामी बल्लेबाज धवन और इनग्राम ने इसके बाद पारी को संवारा। दोनों ने छह ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 45 रन तक पहुंचाया। इनग्राम ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए हार्दिक पंड्या के ओवर में छक्का और चौका मारा जबकि धवन ने मैकलेनाघन पर चौका और छक्का जड़ा। इनग्राम ने कृणाल पंड्या के ओवर में तीन चौके मारे जबकि धवन ने जसप्रीत बुमराह पर चौके के साथ 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

इनग्राम हालांकि अगले ओवर में बेन कटिंग की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में डीप मिडविकेट पर हार्दिक को कैच दे बैठे। उन्होंने 32 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का मारा। पंत ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए कटिंग के अगले ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा।

हार्दिक ने हालांकि अगले ओवर में धवन को सूर्य कुमार यादव के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने 36 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। पंत ने हार्दिक के ओवर की अंतिम तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका मारा। 

कीमो पाल (03) और अक्षर पटेल (04) हालांकि अधिक देर नहीं टिक सके। कीमो पाल को मैकलेनाघन जबकि अक्षर को बुमराह ने पवेलियन भेजा। पंत ने बुमराह पर छक्का और फिर चौका जड़कर सिर्फ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 19वें ओवर में सलाम पर भी दो छक्के और एक चौका जड़ा। पंत ने बुमराह पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। 

English summary :
IPL 2019, MI vs DC (Mumbai Indians vs Delhi Capitals), Match 3 Updates and News: Rishabh Pant stunning performance against Mumbai Indians in 3rd Match of Indian Premier League Season 12. Rishabh Pant hit an unbeaten 78 in 27 balls with seven sixes and seven fours.


Web Title: Ipl 2019 MI Vs DC: rishabh pant make 70 runs with boundaries
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे