IPL 2019: क्रुणाल पंड्या ने नहीं किया पंजाब के इस बल्लेबाज को 'मांकड' रन आउट, हुई तारीफ

Krunal Pandya: पंजाब और मुंबई के बीच खेले गए मैच में एक बार फिर से मांकडिंग की घटना होते-होते रह गई, लेकिन क्रुणाल पंड्या ने बल्लेबाज को सिर्फ चेतावनी दी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 31, 2019 02:56 PM2019-03-31T14:56:34+5:302019-03-31T14:56:34+5:30

IPL 2019: Krunal Pandya did not Mankad Mayank Agarwal, gets praise from Michael Vaughan | IPL 2019: क्रुणाल पंड्या ने नहीं किया पंजाब के इस बल्लेबाज को 'मांकड' रन आउट, हुई तारीफ

क्रुणाल पंड्या ने नहीं किया मयंक अग्रवाल को मांकड

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का सीजन शुरुआत में ही किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन द्वारा राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को 'मांकडिंग' से रन आउट करने को लेकर विवादों में आ गया। 

'मांकडिंग' की घटना 30 मार्च को एक बार फिर से दोहराए जाने से बच गई, क्योंकि मुंबई के क्रुणाल पंड्या ने क्रीज के बाहर होने के बावजूद पंजाब के मयंक अग्रवाल को रन आउट नहीं किया। 

क्रुणाल पंड्या ने नहीं किया मयंक अग्रवाल को मांकड

क्रुणाल जब गेंदबाजी करने जा रहे थो उन्होंने देखा कि मयंक क्रीज के बाहर हैं, लेकिन उन्होंने पंजाब के इस बल्लेबाज को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया और मांकडिंग की एक और घटना होने से बच गई।

ये वाकया मुंबई और पंजाब के बीच शुक्रवार को खेले गए मैच में पंजाब की पारी के 10वें में हुई। उस समय मयंक अग्रवाल 19 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। लेकिन क्रुणाल ने मयंक को क्रीज के बाहर होन के बावजूद उन्हें सिर्फ क्रीज में रहने की चेतावनी दी और आउट नहीं किया। 

अश्विन की जहां बटलर को 'मांकडिंग' से रन आउट करने के लिए कई पूर्व क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की थी तो वहीं क्रुणाल पंड्या की ऐसा न करने के लिए तारीफ हुई और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तारीफ की।


वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'क्रुणाल पंड्या के लिए सम्मान...आप एकदम इसी तरह मांकड़ से निपटते हैं...बल्लेबाज को चेतावनी दीजिए उसके बाद ये ओपन सेशन है।'

क्रुणाल पंड्या के मांकड न करने के बाद मैन ऑफ मैच मयंक अग्रवाल ने 21 गेंदों में 43 रन बनाए और पंजाब को 8 गेंदें बाकी रहते ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। अग्रवाल के अलावा पंजाब के लिए केएल राहुल ने 71 रन की नाबाद और क्रिस गेल ने 40 रन की पारी खेलते हुए पंजाब की जीत आसान बना दी। 

Open in app