IPL 2019, KKR vs SRH: David Warner becomes first overseas cricketer to score 700 runs against KKR | IPL 2019: डेविड वॉर्नर की आईपीएल में धमाकेदार वापसी, बने ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज
डेविड वॉर्नर ने खेली केकेआर के खिलाफ 85 रन की दमदार पारी

Highlightsडेविड वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ खेली 53 गेंदों में 85 रन की तूफानी पारीडेविड वॉर्नर बने कोलकाता के खिलाफ 700 आईपीएल रन बनाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाजवॉर्नर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर की 118 रन की ओपनिंग साझेदारी

डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में अपनी जोरदार वापसी की है। वॉर्नर ने रविवार को कोलकाता नाइराइडर्स के खिलाफ महज 31 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से आईपीएल में अपना 40वां अर्धशतक जड़ा। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड पहले ही वॉर्नर के नाम है। यही नहीं इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही वॉर्नर आईपीएल 2019 में अर्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए। वॉर्नर 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर 53 गेंदों पर 85 रन की तूफानी पारी खेलकर आंद्रे रसेल की गेंद पर रॉबि उथप्पा के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े।

वॉर्नर पिछले साल केपटाउन टेस्ट में हुई बॉल टैम्परिंग की घटना में उन पर लगे एक साल के बैन की वजह से पिछला आईपीएल सीजन नहीं खेले थे। लेकिन एक साल बाद आईपीएल में वापसी करते हुए उन्होंने सीजन-12 के अपने पहली ही मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा।

वॉर्नर बने केकेआर के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज

अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान डेविड वॉर्नर ने एक नया इतिहास रच दिया। वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल में 700 रन बनाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज बन गए।  साथ ही वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा आईपीएल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

IPL में केकेआर के खिलाफ सर्वाधिक रन 

761 डेविड वॉर्नर
757 रोहित शर्मा
746 सुरेश रैना
615 क्रिस गेल
543 शिखर धवन

जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर की शतकीय साझेदारी

रविवार को कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को वॉर्नर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर शानदार शतकीय ओपनिंग साझेदारी की। वॉर्नर ने बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 12.5 ओवर में 118 रन की जोरदार साझेदारी की। बेयरस्टो 35 गेंदों में 39 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर आउट हुए। 

IPL में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज

40 डेविड वॉर्नर*
38 विराट कोहली
36 गौतम गंभीर/ सुरेश रैना
35 रोहित शर्मा
32 शिखर धवन

English summary :
IPL 2019, Match 2, Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders (SRH vs KKR): David Warner has made a strong comeback in the IPL 12 for Sunrisers Hyderabad. David Warner made his 40th fifty in the IPL 2019 Match 3 against Kolkata Knight Riders on Sunday. David Warner already holds the record of the highest half-century in IPL.


Web Title: IPL 2019, KKR vs SRH: David Warner becomes first overseas cricketer to score 700 runs against KKR
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे