KKR vs RR: कोलकाता की नजरें लगातार छठी हार टालने पर, राजस्थान के लिए 'करो या मरो' की जंग, जानिए कौन पड़ा है भारी

KKR vs RR Preview: आईपीएल 2019 के 43वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी, जानिए दोनों टीमों की जंग में कौन पड़ा है भारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 25, 2019 12:12 PM2019-04-25T12:12:13+5:302019-04-25T12:15:17+5:30

IPL 2019, KKR vs RR Preview, Kolkata Knight Riders aim to end 5 match losing streak, Do or die situation for Rajasthan Royals | KKR vs RR: कोलकाता की नजरें लगातार छठी हार टालने पर, राजस्थान के लिए 'करो या मरो' की जंग, जानिए कौन पड़ा है भारी

कोलकाता की टीम इस सीजन में लगातार पांच मैच गंवा चुकी है

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के 43वें मैच में गुरुवार (25 अप्रैल) को दो ऐसी टीमों की भिड़ंत होगी, जो प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए जीत दर्ज करने को बेचैन हैं। ये मुकाबला ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जाएगा। 

स्टीव स्मिथ के कप्तान बनने के बाद राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन में सुधार आया है, लेकिन दिनेश कार्तिक की कप्तानी में लगातार पांच मैच हारने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं। 

लगातार पांच मैच गंवा चुका है कोलकाता 

कोलकाता ने इस सीजन की शानदार शुरुआत करते हुए पहले पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन उसके बाद से टीम लगातार पांच गंवाकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। इन पांच में तीन मैच कोलकाता ने अपने घर में गंवाए हैं।

राजस्थान के लिए हर मैच 'करो या मरो' वाला

वहीं अब तक अपने 10 में से तीन ही मैच जीत सकी राजस्थान रॉयल्स अजीबोगरीब स्थिति में हैं। अगर अब वह बाकी बचे सभी मैच जीत भी ले तो भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय नहीं होगा और उसकी उम्मीदें बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहेंगी।

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स राजस्थान के लिए इस सीजन में आखिरी बार खेलेंगे और उनकी नजरें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर होंगी। साथ ही राजस्थान को इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले अपने स्पिन गेंदबाद श्रेयस गोपाल से भी उम्मीदें होंगी। 

वहीं राजस्थान के लिए लगातार तीन मैचों (कुल पांच मैचों) में डक पर आउट होने वाले एश्टन टर्नर को राजस्थान की टीम इस मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकती है।     

कब खेला जाएगा मैच

25 April 2019, 8pm IST

कहां खेला जाएगा मैच

ईडन गार्डंस, कोलकाता

KKR vs RR: आईपीएल में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच – 19
कोलकाता ने जीते – 10 
राजस्थान ने जीते – 9

कोलकाता में कुल मैच – 7 
कोलकाता ने जीते – 6 
राजस्थान ने जीते – 1

2018 से कुल मैच-4 
कोलकाता ने जीते – 4 
राजस्थान ने जीते – 0

दोनों टीमों की संभावित इलेवन इस प्रकार है:

कोलकाता की संभावित इलेवन: क्रिस लिन, सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रेथवेट, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, यारा पृथ्वीराज, प्रासिध कृष्णा

राजस्थान की संभावित इलेवन: अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आचर्र, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।

Open in app