कोलकाता के खिलाफ अहम मुकाबले में क्यों नहीं खेले डिविलियर्स, टॉस के बाद कप्तान कोहली ने किया खुलासा

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए कोहली की टीम को हर मैच को जीतना जरूरी है, लेकिन इस अहम मुकाबले में अपने दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के बिना खेलने का फैसला किया।

By सुमित राय | Published: April 19, 2019 09:04 PM2019-04-19T21:04:04+5:302019-04-19T21:04:04+5:30

IPL 2019, KKR vs RCB: Why Ab De Villiers missing match against Kolkata Knight Riders | कोलकाता के खिलाफ अहम मुकाबले में क्यों नहीं खेले डिविलियर्स, टॉस के बाद कप्तान कोहली ने किया खुलासा

कोलकाता के खिलाफ अहम मुकाबले में क्यों नहीं खेले डिविलियर्स, टॉस के बाद कप्तान कोहली ने किया खुलासा

googleNewsNext

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 35वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए विराट कोहली की टीम को आगे के हर मैच को जीतना जरूरी है, लेकिन इस अहम मुकाबले में कोहली ने अपने दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के बिना खेलने का फैसला किया। एबी की जगह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया गया।

टॉस के वक्त कप्तान विराट कोहली ने बताया कि 'एबी चोटिल हैं और हम उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं, इसीलिए हमनें उन्हें आराम देने का फैसला किया'।

बता दें कि एबी डिविलियर्स को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चोट लगी थी। मुंबई के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह की बाउंसर डिविलियर्स के हेलमेट पर लगी थी और उन्हें इसी के कारण तकलीफ है।

एबी डिविलियर्स इस साल आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं और अभी तक खेले गए 8 मैचों में 51.16 की औसत और 154.27 की स्ट्राइक रेट से 307 रन बनाए हैं। इस दौरान डिविलियर्स ने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं।

दो बार की चैंपियन कोलकाता लीग में आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर काबिज है। वहीं, दूसरी तरफ बैंगलोर की टीम आठ मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और डेल स्टेन।

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और हैरी गर्नी।

Open in app