IPL 2019, KKR vs CSK: Chennai won by 5 wkts, Raina not out fifty | IPL 2019, KKR vs CSK: इमरान ताहिर-सुरेश रैना के दम चेन्नई ने दर्ज की सीजन की 7वीं जीत
IPL 2019, KKR vs CSK: इमरान ताहिर-सुरेश रैना के दम चेन्नई ने दर्ज की सीजन की 7वीं जीत

आईपीएल सीजन-12 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर ईडन गार्डंस में 5 विकेट से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

केकेआर ने बनाए 161 रन: इमरान ताहिर ने क्रिस लिन की शानदार पारी का अंत कर 27 रन देकर चार विकेट हासिल किये जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट पर 161 रन ही बनाने दिए।

ईडन गार्डन्स की पिच पर अभी तक स्पिनर जूझते दिखे हैं, ताहिर ने 11वें और 15वें ओवर में दो दोहरे धमाके करते हुए मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी कर दिया और साथ ही आईपीएल में गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया। इससे उन्होंने सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में कागिसो रबाडा को पीछे छोड़ दिया। ताहिर ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे क्रिस लिन (51 गेंद में 82 रन, सात चौके, छह छक्के) और पांच गेंद के अंदर खतरनाक आंद्रे रसेल (10) का विकेट झटक लिया जिससे केकेआर की रन गति पर ब्रेक लग गया। रसेल इस सत्र में पहली बार 40 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए। 

ताहिर की खतरनाक गेंदबाजी का इतना असर पड़ा कि केकेआर की टीम अंतिम पांच ओवरों में महज 29 रन ही बना सकी और उसने तीन और विकेट गंवा दिये। लेकिन केकेआर की पारी शानदार ढंग से शुरू हुई। फिर से फिट हुए लिन ने इस सत्र में दूसरा अर्धशतक लगाकर टीम को बेहतर शुरूआत कराई, जिन्होंने महज 36 गेंद में 50 रन बना लिये। फ्लू के कारण वह टीम के पिछले मैच में नहीं खेल पाये थे, उन्होंने दीपक चाहर को धो दिया जिन्होंने पहले दो ओवर में 22 रन लुटाए। इस आस्ट्रेलियाई ने इस गेंदबाज पर तीसरे ओवर में चौका, छक्का और चौका लगाया। लिन का दबदबा इतना था कि विस्फोटकीय बल्लेबाजी करने वाले सुनील नारायण भी दूसरे छोर पर दर्शक दिख रहे थे। पहले चार ओवर में लिन ने 33 में से 31 रन जोड़े। लिन जब क्रीज पर थे तो टीम के 200 रन बनाने की उम्मीद लग रही थी और रसेल ने भी ताहिर की गेंद पर एक छक्का लगाकर शानदार शुरूआत की। लेकिन ताहिर को फाफ डु प्लेसिस और स्थानापन्न खिलाड़ी ध्रुव शोरे के शानदार कैच का फायदा मिला जिनकी बदौलत उन्होंने नीतिश राणा (21) और रोबिन उथप्पा (शून्य) को महज दो गेंद के अंदर आउट कर दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स की कैचिंग शानदार रही जिसमें डु प्लेसिस अहम रहे।

5 विकेट से जीत चेन्नई: टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई को शेन वॉट्सन के रूप में पहला झटका लगा। वॉट्सन 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके बाद फाफ डू प्लेसिस ने 24 और अंबाती रायुडू ने 5 रन की पारी खेली। हालांकि सुरेश रैना दूसरे छोर पर टिके रहे और उनका रवींद्र जडेजा (नाबाद 31) ने बखूबी साथ निभाया। रैना ने 42 गेंदो में 8 बाउंड्री की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेल टीम को 2 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई। विपक्षी टीम की ओर से पीयूष चावला और सुनील नरेन को 2-2 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा हैरी गुर्नी ने 1 विकेट झटका।


Web Title: IPL 2019, KKR vs CSK: Chennai won by 5 wkts, Raina not out fifty
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे