IPL 2019: गौतम गंभीर रिटायरमेंट के बाद अब थाम सकते हैं इस टीम का हाथ, ट्विटर पर हुई बातचीत से मिले संकेत

Gautam Gambhir: हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर के आईपीएल 2019 के लिए एक फ्रेंचाइजी से जुड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 14, 2018 12:57 PM2018-12-14T12:57:16+5:302018-12-14T13:01:07+5:30

IPL 2019: Gautam Gambhir might join Kings XI Punjab, twitter chat indicates it | IPL 2019: गौतम गंभीर रिटायरमेंट के बाद अब थाम सकते हैं इस टीम का हाथ, ट्विटर पर हुई बातचीत से मिले संकेत

गौतम गंभीर किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ सकते हैं

googleNewsNext

गौतम गंभीर ने पिछले हफ्ते अचानक ही क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था और इस रविवार को उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के साथ ही अपना आखिरी मैच खेला। अपने संन्यास के बाद ही गौतम गंभीर ने भविष्य की योजनाओं के बारे में ये स्पष्ट कर दिया था कि वह कमेंट्री करने के बजाय कोचिंग करना पसंद करेंगे। 

ट्विटर पर गंभीर की एक आईपीएल टीम के साथ हुई बातचीत से इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि रिटायरमेंट के बाद वह किस आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं। दरअसल गंभीर के संन्यास के ऐलान के बाद आईपीएल की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने गंभीर के लिए खास ट्वीट किया था और बदले में भी गंभीर ने ऐसा जवाब दिया था, जिससे अगले सीजन में गंभीर के पंजाब के साथ नजर आने के आसार लगने लगे हैं।

गंभीर के संन्यास की खबर पर किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'एक अध्याय का अंत, एक नए की शुरुआत! हम आपको उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैंस गौतम गंभीर, शानदार यादों के लिए शुक्रिया गंभीर।' 

इसके जवाब में गंभीर ने भी लिखा था, 'इसे खास बनाने के लिए शुक्रिया टीम रेड, जल्द ही मिलते हैं।' 


इसके बाद भी पंजाब ने अगले ट्वीट में भी गंभीर से जुड़ने की अटकलों  को और गर्माते हुए लिखा, 'ये हमारा सौभाग्य है और हम अपने शेरों को स्टैंड से आपके द्वारा चीयर करने का इंतजार कर रहे हैं।'


संयोग से आईपीएल 2018 के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब उन तीन टीमों में से एक थी, जिसने गंभीर के लिए बोली लगाई थी। पंजाब के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और राजस्थान रॉयल्स ने भी गंभीर पर बोली लगाई थी लेकिन आखिर में राजस्थान ने बाजी मारी। 

आईपीएल 2019 की शुरुआत से पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने भी अपने कोचिंग स्टाफ को पूरी तरह से बदल दिया है। टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग के हटने के अलावा गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने भी पद से इस्तीफा दिया था जबकि मुख्य कोच ब्रैड हॉज को भी हटाया गया था। 

माइक हेसन को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नया मुख्य कोच बनाया है जबकि रेयान हैरिस को गेंदबाजी कोच बनाया गया है। साथ ही श्रीधरन श्रीराम और क्रेग मैकमिलन को अन्य बैकरूम स्टाफ के तौर पर शामिल किया गया है। 

लेकिन सहवाग के जाने के बाद से टीम के मेंटर का पद अब भी खाली है, जिसकी जगह अब गौतम गंभीर ले सकते हैं, जो दिल्ली, आईपीएल और भारत के लिए सहवाग के साथ खेल चुके हैं।   

Open in app