IPL 2019, DC vs SRH: दिल्ली के सामने घर में हैदराबाद को रोकने की 'मुश्किल' चुनौती, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी

DC vs SRH Preview: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें 04 अप्रैल को जब फिरोजशाह कोटला में भिड़ेंगी, तो उनकी नजरें जीत पर होंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 4, 2019 12:10 PM2019-04-04T12:10:51+5:302019-04-04T16:27:46+5:30

IPL 2019: DC vs SRH Preview match 16, Delhi Capitals eye return on wininng track against Sunrisers Hyderabad | IPL 2019, DC vs SRH: दिल्ली के सामने घर में हैदराबाद को रोकने की 'मुश्किल' चुनौती, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी

दिल्ली की नजरें घर में सनराइजर्स हैदराबाद को मात देने पर (AFP)

googleNewsNext

पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों मिली 14 रन से करीबी शिकस्त के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुरुवार (04 अप्रैल) को जब अपने घरेलू मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के ट्रैक पर वापसी पर होंगी। 

अब तक इस सीजन में दिल्ली की टीम ने तीन में से दो मैच जीते हैं, लेकिन पिछले दो मैचों में उसका प्रदर्शन लक्ष्य से थोड़ा भटका हुआ नजर आया है। अगर दिल्ली की टीम अपनी गलतियों से सीखती तो इस सीजन के तीनों मैच जीत चुकी होती।

दिल्ली vs हैदराबाद का हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली और हैदराबाद के बीच अब तक खेले गए कुल 12 मैचों में से हैदराबाद ने 8 जबकि दिल्ली ने 4 मैच जीते हैं। 

कुल मैच: 12 
दिल्ली ने जीते: 4 
हैदराबाद ने जीते: 8

वहीं दिल्ली में इन दोनों के बीत अब तक हुए 4 मैचों में भी हैदराबाद ने 3 जबकि दिल्ली की टीम सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है।

दिल्ली में कुल मैच-4
दिल्ली ने जीते-1
हैदराबाद ने जीते-3

पंजाब के खिलाफ 8 रन में 7 विकेट गंवा हारी थी दिल्ली 

पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ जीत के लिए मिले 167 रन के लक्ष्य के जवाब में एक समय दिल्ली ने 144/3 का स्कोर बना लिया था, लेकिन उसने अपने अगले 7 विकेट महज 8 रनों में गंवा दिए और मैच 15 रन से हार गई। उससे पहले कोलकाता के खिलाफ मैच में भी दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ (99) के आउट होते ही जीत की राह से भटक गई और मैच टाई हो गया। आखिरी में वह सुपर ओवर में जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

पंजाब के खिलाफ 8 रन में 7 विकेट गंवा हारी थी दिल्ली की टीम
पंजाब के खिलाफ 8 रन में 7 विकेट गंवा हारी थी दिल्ली की टीम

हैदराबाद ने पिछले मैच में आरसीबी को 118 रन से था रौंदा

वहीं पहले मैच में कोलकाता के हाथों मिली 6 विकेट से हार के बाद से हैदराबाद ने दमदार खेल दिखाते हुए अगले दोनों मैच जीते हैं। राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराने के बाद अपने पिछले मैच में हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के बीच पहले विकेट के लिए हुई 185 रन की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 118 रन से जोरदार शिकस्त दी थी। 

मैच की तारीख: 04 अप्रैल, 2019, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से

मैच स्थान: फिरोजशाह कोटला ग्राउंड, दिल्ली

दिल्ली को अपने युवा खिलाड़ियों से होगी उम्मीद

दिल्ली कैपिटल्स की टीम की नजरें एक बार फिर से युवा बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पर होगी। साथ ही उसे स्टार बल्लेबाज शिखर धवन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में केकेआर के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दिलाने वाले कगीसो रबादा और नेपाली स्पिनर संदीप लामिछाने से दिल्ली को एक बार फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

हैदराबाद में हो सकती है केन विलियम्सन की वापसी?

हैदराबाद की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बदलाव करे। लेकिन पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेले कप्तान केन विलियम्सन की वापसी पर, किसे बाहर रखा जाता है, ये देखना रोचक होगा। वहीं आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट झटकने वाले मोहम्मद नबी इस मैच में भी दिल्ली के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, मनीष पाण्डेय, केन विलियम्सन/युसूफ पठान, मोहम्मद नबी, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कॉलिन इनग्राम, क्रिस मॉरिस, हनुमा विहारी, हर्षल पटेल, कगीसो रबादा, हर्षल पटेल, कगीसो रबादा, आवेश खान, संदीप लामिछाने।

Open in app