DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने पर, बैंगलोर के लिए करो या मरो का मुकाबला

दिल्ली और बैंगलोर के बीच मैच रविवार को शाम चार बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा।

By भाषा | Published: April 28, 2019 08:58 AM2019-04-28T08:58:35+5:302019-04-28T08:58:35+5:30

IPL 2019, DC vs RCB: Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore Match Preview and Team Analysis | DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने पर, बैंगलोर के लिए करो या मरो का मुकाबला

DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने पर, बैंगलोर के लिए करो या मरो का मुकाबला

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 अप्रैल।दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 46वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए जरूरी अंक जुटाने की कोशिश करेगी। वहीं बैंगलोर की टीम प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार रखना चाहेगी। दिल्ली और बैंगलोर के बीच यह मैच रविवार को शाम चार बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा।

श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली की टीम इस सत्र में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी जिसमें ऋषभ पंत की भूमिका काफी अहम होगी। दिल्ली कैपिटल्स अभी 11 मैचों में सात जीत से 14 अंक लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स (16) और मुंबई इंडियंस (14) के बाद तीसरे स्थान पर है। कप्तान विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बैंगलोर पर जीत ही दिल्ली को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करवा देगी जिससे उनके 16 अंक हो जाएंगे।

हालांकि बैंगलोर ने पिछले कुछ मैचों में लय प्राप्त की है और उसके खिलाड़ी किसी भी हालत में इसे गंवाना नहीं चाहेंगे, जिससे मेजबान टीम की राह थोड़ी कठिन हो सकती है। बैंगलोर अभी 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक लेकर अंतिम स्थान पर है।

कोहली फिरोजशाह कोटला मैदान से भली भांति वाकिफ हैं, यहीं से उन्होंने अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था, लेकिन उन्हें दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा जो पिछले दो मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी है।

दिल्ली का घरेलू मैदान पर प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है, लेकिन यहां मुंबई इंडियंस से मिली 40 रन की हार के बाद वापसी करते हुए उसने किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रायल्स के खिलाफ फतह प्राप्त की जिससे कोच रिकी पोंटिंग के धुरंधरों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

मेजबान टीम का बल्लेबाजी लाइन अप मजबूत है जिसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा समागम है। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और शिखर धवन ने 72 रन की भागीदारी निभायी, इसके बाद पंत ने नाबाद 73 रन की पारी खेली।

शीर्ष क्रम में धवन और पृथ्वी शॉ के अलावा अय्यर और कोलिन इनग्राम शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी में कागीसो रबादा मौजूद है जिन पर दिल्ली काफी निर्भर भी है। उसके पास तेज गेंदबाजों में इशांत शर्मा, क्रिस मौरिस जबकि स्पिनर संदीप लामिचाने, अमित मिश्रा के अलावा अक्षर पटेल हैं।

बैंगलोर के पास भी बल्लेबाजी में कोहली के अलावा, एबी डिविलियर्स, मोईन अली और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं। टीम पिछले तीन मैचों में केकेआर, चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर यहां पहुंची है जिसमें उसके बल्लेबाजों ने अहम भूमिकाएं अदा की।

हालांकि उनके लिए गेंदबाजी थोड़ी चिंता की बात है, उसे करारा झटका तब लगा जब चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह लाए गए डेल स्टेन कंधे में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए। नवदीप सैनी की गेंदबाजी हालांकि पंजाब के खिलाफ महत्वपूर्ण रही थी जिन्होंने 19वें ओवर में निकोलस पूरन और डेविड मिलर के विकेट हासिल कर केवल तीन रन दिए और टीम को जीत दिलाई।

Open in app