DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स की नजरें लगातार चौथी जीत पर, मुंबई से भिड़ंत आज, जानिए कौन पड़ा है भारी

DC vs MI Preview: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2019 के 34वें मैच में होने वाली भिड़ंत में नजरें ऋषभ पंत पर होंगी, जिन्हें नहीं मिली है वर्ल्ड कप टीम में जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 18, 2019 12:27 PM2019-04-18T12:27:22+5:302019-04-18T16:01:28+5:30

IPL 2019: DC vs MI Preview, Delhi Capitals eye a fourth consecutive win in clash vs Mumbai Indians | DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स की नजरें लगातार चौथी जीत पर, मुंबई से भिड़ंत आज, जानिए कौन पड़ा है भारी

मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

googleNewsNext

दिल्ली कैपिटल्स की टीम जब आईपीएल 2019 के 34वें मैच में गुरुवार (18 अप्रैल) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। 

दिल्ली ने इस सीजन में अब तक 8 में से अपने 5 मैच जीते हैं, लेकिन घर में उसने इस सीजन में तीन में सिर्फ एक ही मैच जीते है। श्रेयर अय्यर की टीम फिरोजशाह कोटला की धीमी पिच से सामंजस्य बिठा पाने में नाकाम रही है। 

वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने भी अब तक 8 में से 5 मैच जीते हैं, अपने पिछले मैच में उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी है। 

DC vs MI: IPL में कैसा रहा है रिकॉर्ड

कुल मैच – 23 
दिल्ली ने जीते – 12 
मुंबई ने जीते – 11

2012 से दिल्ली में कुल मैच: – 6 
दिल्ली ने जीते – 5 
मुंबई ने जीते – 1

कब खेला जाएगा मैच

18 अप्रैल, 8PM IST

कहां खेला जाएगा मैच

फिरोजशाह कोटला मैदान, दिल्ली

पॉइंट्स टेबल को देखते हुए ये मैच दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों के ही 10 अंकों के साथ बराबरी पर हैं। दिल्ली की टीम अब अगर घर में खेले जाने वाले मैचों में चार अंक भी जुटा लेती है तो उसका प्लेऑफ स्थान पक्का हो जाएगा, जबकि मुंबई की टीम के लिए अब घर के बाहर खेले जाने वाले मैचों में जितना संभव हो ज्यादा अंक जुटाना फायदेमंद रहेगा। 

श्रेयस अय्यर का मुंबई के खिलाफ खेलना संदिग्ध है
श्रेयस अय्यर का मुंबई के खिलाफ खेलना संदिग्ध है

श्रेयस अय्यर हुए चोटिल, खेलना संदिग्ध

दिल्ली के युवा बल्लेबाजों ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है। ऐसे में उसके बैटिंग की जिम्मेदारी अनुभवी खिलाड़ियों शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और कॉलिन मुनरो के कंधों पर होगी। श्रेयस अय्यर को मैच से एक दिन पहले ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई, जिसकी वजह से उनका इस मैच में खेलना संदिग्ध है। 

दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ से एक जोरदार पारी की उम्मीद कर रही होगी, जिन्होंने 99 रन की पारी के अलावा सात पारियों में सिर्फ 88 रन ही बनाए हैं। साथ ही वर्ल्ड कप 2019 की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुने गए ऋषभ पंत पर भी नजरें होगी, जो अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे। पंत को वर्ल्ड कप स्टैंड बाय में रखा गया है। 

मुंबई को रोहित-डि कॉक से जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद

वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को एक बार फिर से रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक से जोरदार ओपनिंग दिलाने पर होगी। इन दोनों के अलावा मुंबई के मिडिल ऑर्डर में भी कई स्टार बल्लेबाज मौजूद हैं, जिनमें हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की नजरें फिरोजशाह कोटला में अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने पर होंगी। बुमराह ने इस मैदान पर अपने पांच आईपीएल मैचों में 10.63 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित इलेवन: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर (कप्तान)/हनुमा विहारी, संदीप लामिछाने, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबादा, इशांत शर्मा।

मुंबई इंडियंस की संभावित इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरनडॉर्फ/मिशेल मैक्लेंघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

Open in app