IPL 2019, DC vs KKR: स्पिनरों का प्रदर्शन तय करेगा दिल्ली बनाम कोलकाता मैच का रुख, इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच 30 मार्च रात 8 बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।

By भाषा | Published: March 29, 2019 09:23 PM2019-03-29T21:23:26+5:302019-03-29T21:23:26+5:30

IPL 2019, DC vs KKR: Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Match Preview and Analysis | IPL 2019, DC vs KKR: स्पिनरों का प्रदर्शन तय करेगा दिल्ली बनाम कोलकाता मैच का रुख, इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

IPL 2019, DC vs KKR: स्पिनरों का प्रदर्शन तय करेगा दिल्ली बनाम कोलकाता मैच का रुख, इन गेंदबाजों पर रहेगी नजर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 29 मार्च।दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के अपने तीसरे मुकाबले के लिए शनिवार को जब घरेलू मैदान पर जब उतरेगी तो इस बात की संभावना अधिक होगी कि यहां की परिस्थितियां कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्यादा पसंद आए। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मैच 30 मार्च रात 8 बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा।

दिल्ली में पिछले मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने घरेलू टीम की तुलना में परिस्थितियों का ज्यादा फायदा उठाया था। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर उनके स्पिनरों को पिच से ज्यादा मदद मिली। केकेआर के पास भारत के प्रमुख गेंदबाज कुलदीप यादव के नेतृत्व में एक विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें पीयूष चावला और सुनील नारायण जैसे दिग्गज शामिल हैं।

शिखर धवन और ऋषभ पंत दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन फिरोज शाह कोटला की पिच और केकेआर की स्पिन तिकड़ी उन्हें खुल कर बल्लेबाजी करने देती है या नहीं, यह देखना होगा। पंत ने पहले दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी (78 और 25 रन) की है। उन्होने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में धुआंधार पारी के साथ सत्र का आगाज किया। धवन भी अच्छी लय में हैं। दोनों ही परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और उन्हें अपनी बल्लेबाजी की योजना बनाने में अपनी समझ का उपयोग करने की जरूरत होगी।

इन सब से ज्यादा दिल्ली के स्पिनरों अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया और अमित मिश्रा को शानदार फॉर्म में चल रहे केकेआर के बल्लेबाजों को रोकने के लिए अपने खेल के शीर्ष पर होना होगा। कोलकाता के लिए नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, रॉबिन उथप्पा और शुभमन गिल रन बना रहे हैं। लेकिन बडे़ शॉट खेलने की अपनी अविश्वसनीय क्षमता के साथ रसेल सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। केकेआर की दोनों जीत में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी का योगदान रहा जिसने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्हें रोकना अक्षर और मिश्रा के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।

नीतीश राणा पारी की शुरुआत और मध्यक्रम दोनों जगह प्रभावशाली रहे। युवा गिल के प्रदर्शन को उत्सुकता से देखा जाएगा क्योंकि उन्हें भविष्य के भारतीय खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है। दिल्ली के लिए स्पिनरों के अलावा, दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भी रन रोकने की जिम्मेदारी उठानी होगी।

Open in app