IPL 2019 CSK vs SRH match Live Update full score live streaming highlights chennai super kings vs Sunrisers hyderabad | IPL 2019, CSK vs SRH: शतक से चूके शेन वॉटसन, चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया
IPL 2019, CSK vs SRH: शतक से चूके शेन वॉटसन, चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

शेन वॉटसन ने (96) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 41वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर पहुंच गई। चेन्नई की 11 मैचों में यह 8वीं जीत है, जबकि हैदराबाद की 10 मैचों में 5वीं हार है।

टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मनीष पाण्डेय (नाबाद 83) और डेविड वॉर्नर (57) की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 176 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, फॉफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरsस्टो, मनीष पाण्डेय, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

06:35 PM

हैदराबाद से अपने घर में भिड़ेगी चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 41वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। इस मैच में हैदराबाद की टीम लगातार दो मैच जीतकर यहां पहुंची है, जबकि चेन्नई को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है।

06:41 PM

चेन्नई और हैदराबाद का इस सीजन में प्रदर्शन

चेन्नई की टीम 10 मैचों में सात जीत और तीन हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है, वहीं हैदराबाद की टीम 9 मैचों में पांच जीत के साथ चौथे नंबर पर स्थित हैं।

06:46 PM

चेन्नई के खिलाफ नहीं खेलेंगे केन विलियम्सन

हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्स को अपने दादी के निधन की वजह से न्यूजीलैंड वापस लौटना पड़ा है। विलियम्सन की गैरमौजूदगी में हैदराबाद की कप्तानी भुवनेश्वर कुमार संभालेंगे। चोट की वजह से विलियम्सन सीजन-12 में हैदराबाद का पहला लीग मैच नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने कोलकाता के खिलाफ वापसी की थी, लेकिन चोट की वजह से अगले चार मैचों से उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। फिर विलियम्स ने 14 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वापसी की और तब से दो और मैचों में खेले हैं। विलियम्सन की जगह मोहम्मद नबी या फिर शाकिब अल हसन को मौका मिल सकता है। 

06:50 PM

चेन्नई Vs हैदराबाद: किस टीम का पलड़ा है भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक कुल 11 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 8 मैचों में चेन्नई ने जीत दर्ज की है और तीन मैच हैदराबाद ने जीते हैं। अगर चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की बात करें तो यहां भी चेन्नई का पलड़ा भारी है। हैदराबाद को कभी चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ जीत नहीं मिली है, अपने होम ग्राउंड पर खेले गए दो मैचों में दोनों मैच चेन्नई ने अपने नाम किए हैं।

07:32 PM

चेन्नई का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भुवनेश्वर कुमार की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी।

07:59 PM

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, फॉफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरsस्टो, मनीष पाण्डेय, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा।

08:03 PM

वॉर्नर-बेयरेस्टो ने शुरू की पारी

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने शुरू की पारी। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

08:12 PM

जॉनी बेयरेस्टो नहीं खोल पाए खाता

दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर हरभजन सिंह ने जॉनी बेयरेस्टो को विकेट के पीछे एमएस धोनी के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिलाई पहली सफलता। बेयरेस्टो खाता भी नहीं खोल पाए। उनका यह आखिरी मैच है और वह इसके बाद वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।। 1.3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 5 रन।

08:41 PM

8 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 69/1

8 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 69 रन। क्रीज पर डेविड वॉर्नर (37) और मनीष पाण्डेय (30) मौजूद।

09:12 PM

डेविड वॉर्नर 57 रन बनाकर आउट

14वें ओवर की तीसरी गेंद पर हरभजन सिंह ने डेविड वॉर्नर को आउट कर चेन्नई को दिलाई दूसरी सफलता। वॉर्नर 45 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 13.3 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 120 रन।

09:30 PM

विजय शंकर 26 रन बनाकर आउट

19वें ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने विजय शंकर को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिलाई तीसरी सफलता। शंकर 20 गेंदों में दौ चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 19 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 167 रन।

09:38 PM

हैदराबाद ने चेन्नई को दिया 176 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर के बाद तीन विकेट गंवाकर 175 रनों का स्कोर बनाया और चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 176 रनों का लक्ष्य।

09:52 PM

शेन वॉटसन-फाफ डु प्लेसिस ने शुरू की पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने शुरू की पारी। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरुआत की।

10:06 PM

फाफ डु प्लेसिस 1 रन बनाकर आउट

तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर दीपक हुड्डा ने फाफ डु प्लेसिस को रन आउट कर हैदराबाद को दिलाई पहली सफलता। डु प्लेसिस 7 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। 2.3 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 3 रन।

10:44 PM

सुरेश रैना 38 रन बनाकर आउट

10वें ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद खान ने सुरेश रैना को विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो के हाथों स्टंप आउट कराकर हैदराबाद को दिलाई दूसरी सफलता। सुरेश रैना 24 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 10 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 80 रन।

11:22 PM

शेन वॉटसन 96 रन बनाकर आउट

18वें ओवर की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने शेन वॉटसन को विकेट के पीछे जॉनी बेयरेस्टो के हाथों कैच कराकर चेन्नई को दिया दूसरा झटका। वॉटसन 53 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 17.1 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 160 रन।

11:33 PM

चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

176 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.5 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल किया। चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन ने 96, सुरेश रैना ने 38, अंबाती रायुडू ने 21 और केदार जाधव ने नाबाद 11 रनों की पारी खेली।

English summary :
In the 41st match of the 12th season of the indian Premier League (IPL), Chennai Super Kings will face Sunrisers Hyderabad at their home ground MA Chidambaram Stadium. In this match, Hyderabad team has reached here by winning two consecutive matches, while Chennai have suffered two consecutive defeats.


Web Title: IPL 2019 CSK vs SRH match Live Update full score live streaming highlights chennai super kings vs Sunrisers hyderabad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे