IPL 2019: Complete Schedule Likely To Be announced on March 18 | IPL 2019: पूरे टूर्नामेंट का कार्यक्रम हुआ 'तैयार', इस दिन हो सकता है जारी
आईपीएल 2019 का पूरा कार्यक्रम 18 मार्च को हो सकता है जारी

आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत 23 अप्रैल से होने जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब तक सिर्फ 5 अप्रैल तक खेले जाने वाले 17 मैचों के ही कार्यक्रमों का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने ऐसा आम चुनावों को देखते हुए किया था, लेकिन अब क्योंकि आम चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है तो बीसीसीआई भी पूरा कार्यक्रम जल्द जारी कर सकती है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल का पूरा कार्यक्रम प्रशासकों की समिति (सीओए) की सोमवार को मुंबई में होने वाली बैठक में जारी किया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक आईपीएल का पूरा कार्यक्रम 18 मार्च को जारी होने की संभावना है।

आईपीएल सीओओ और उनकी टीम इस बात के लिए कड़ी मेहनत कर रही है कि इस साल आम चुनावों के बावजूद आईपीएल के पूरे सीजन का आयोजन भारत में ही हो। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट के बाकी मैचों के कार्यक्रम का ऐलान सोमवार को सीओए की बैठक में किया जा सकता है।

आईपीएल के पहले मैच में 23 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। आईपीएल ले पहले चरण में सभी टीमें चार-चार मैच खेलेंगी, जबकि पहली बार नए नाम के साथ खेल रही दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी पांच-पांच मैच खेलेंगी।

हर टीम कम से कम दो मैच घर में और दो बाहर खेलेगी, जबकि दिल्ली की टीम तीन मैच घर में खेलेगी और आरसीबी की टीम तीन मैच बाहर खेलेगी।


Web Title: IPL 2019: Complete Schedule Likely To Be announced on March 18
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे