कॉलिन इनग्राम-अक्षर पटेल ने मिलकर पकड़ा बाउंड्री पर 'हैरान' करने वाला कैच, फैंस ने की जमकर तारीफ

Colin Ingram, Axar Patel: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कॉलिन इनग्राम और अक्षर पटेल ने मिलकर बाउंड्री पर लपका हैरान करने वाला कैच

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 21, 2019 11:27 AM2019-04-21T11:27:22+5:302019-04-21T11:27:22+5:30

IPL 2019: Colin Ingram, Axar Patel combine pulled off an extraordinary relay catch during DC vs KXIP match | कॉलिन इनग्राम-अक्षर पटेल ने मिलकर पकड़ा बाउंड्री पर 'हैरान' करने वाला कैच, फैंस ने की जमकर तारीफ

कॉलिन इनग्राम ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर पकड़ा हैरान करने वाला कैच

googleNewsNext

आईपीएल 2019 में अब तक फील्डिंग में कई यादगार क्षण दर्ज हो चुके हैं। फिर चाहे वो कीरोन पोलार्ड का डीप मिडविकेट में एक हाथ से लिया कैच हो या फिर बेन स्टोक्स का 'सुपरमैन कैच', फैंस ने अब तक कई यादगार कैच का लुत्फ उठाया है। 

लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के कॉलिन इनग्राम ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जो कैच लिया, वह वाकई हैरान करने वाला है। 

कॉलिन इनग्राम ने बाउंड्री पर पकड़ा हैरान करने वाला कैच

इनग्राम ने साथी खिलाड़ी अक्षर पटेल के साथ मिलकर बाउंड्री लाइन पर पंजाब के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल का कैच लेते हुए 37 गेंदों में 69 रन की जोरदार पारी खेलने वाले इस धाकड़ बल्लेबाज की बैटिंग पर ब्रेक लगा दी। 

पंजाब की पारी के 12वें ओवर में स्पिनर संदीप लामिछाने की गेंद पर गेल ने हवा में शॉट खेला, डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे कॉलिन इनग्राम ने हवा में उछलते हुए कैच तो पकड़ लिया, लेकिन वह संतुलन संभाल नहीं पाए और बाउंड्री लाइन के बाहर जाने लगे। पर इस बीच उन्होंने बाउंड्री से बाहर जाने से पहले गेंद को मैदान के अंदर हवा में उछाल दिया, जहां अक्षर पटेल ने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की। 


ये प्रयास 'कैच ऑफ द टूर्नामेंट' की रेस में शामिल होने का हकदार बन गया है, क्योंकि इनग्राम ने जब गेंद अक्षर पटेल की तरफ उछाली तो वह हवा में थे, लेकिन उन्होंने बाउंडी के बाहर निकलने से पहले गेंद को सुरक्षित अक्षर के हाथों में पहुंचा दिया। 

फैंस इस कैच को देखकर हैरान रह गए और सोशल मीडिया में इसे आईपीएल का बेस्ट कैच करार देने लगे।  










क्रिस गेल की 37 गेंदों में 69 रन की जोरदार पारी की मदद से पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन बनाए, लेकिन दिल्ली ने जीत का लक्ष्य 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन (56) और कप्तान श्रेयस अय्यर (58) की अर्धशतकीय पारियों और दूसरे विकेट के लिए की गई 92 रन की साझेदारी की मदद से जीत का लक्ष्य दो गेंदें बाकी रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

ये दिल्ली की 10 मैचों में छठी जीत है और अब वह मुंबई के बाद पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।  

Open in app