IPL 2019: Blow for Kolkata Knight Riders, as Anrich Nortje ruled out of IPL | IPL 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स को एक और झटका, तीसरा तेज गेंदबाज हुआ चोट की वजह से बाहर
चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हुए एनरिक नोर्त्जे

आईपीएल का 12वां सीजन शुरू होने से पहले ही कोलकाता नाइटराइडर्स को एक और बड़ा झटका लगा है। उसके दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे कंधे की चोट की वजह से आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं। केकेआर ने अभी तक नोर्त्जे की जगह किसी खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

नोर्त्जे की चोट की वजह से केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण और कमजोर हो गया है, जिसके दो युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी पहले ही चोट से बाहर हो चुके हैं। मावी और नागरकोटी की जगह कोलकाता ने जिन दो गेंदबाजों को चुना है, उनमें से सिर्फ संदीप वारियर ही तेज गेंदबाज हैं, जबकि केसी करियप्पा कलाई के स्पिनर हैं। 

25 वर्षीय नोर्त्जे, जो आईपीएल में डेब्यू करने वाले थे, को मजनसी सुपर लीग में एड़ी की चोट की वजह से ज्यादातर समय न खेलने के बावजूद कोलकाता ने दिसंबर में उनकी बेस प्राइज 20 लाख रुपये में खरीदा था। 

हालांकि वह केपटाउन ब्लिट्ज के लिए जिन तीन मैचों में खेले थे, उनमें उन्होंने 8 विकेट लिए थे और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। इस प्रदर्शन ने जैक कैलिस का ध्यान अपनी ओर खींचा था, जो खुद केपटाउन के निवासी हैं। 

नोर्त्जे ने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक इस फॉर्मेट में 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं। 


Web Title: IPL 2019: Blow for Kolkata Knight Riders, as Anrich Nortje ruled out of IPL
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे