IPL 2019: अमित मिश्रा हुए कुछ इस तरह से आउट, दिल्ली की जीत के बावजूद अपने नाम दर्ज किया अनचाहा रिकॉर्ड

Amit Mishra: दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए एलिमिनेटर के दौरान अमित मिश्रा ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड से आउट होने वाले आईपीएल में दूसरे खिलाड़ी बने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 9, 2019 09:39 AM2019-05-09T09:39:23+5:302019-05-09T09:41:33+5:30

IPL 2019: Amit Mishra Second player To Be Given Out For Obstructing The Field In IPL History | IPL 2019: अमित मिश्रा हुए कुछ इस तरह से आउट, दिल्ली की जीत के बावजूद अपने नाम दर्ज किया अनचाहा रिकॉर्ड

हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर में अमित मिश्रा हुए ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड से रन आउट

googleNewsNext

आईपीएल 2019 के बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए एलिमिनेटर का आखिरी ओवर जबर्दस्त नाटकीयता से भरा रहा। इस ओवर में दिल्ली के अमित मिश्रा को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (फील्डिंग में बाधा पहुंचाने) के लिए आउट दिया गया, जो आईपीएल इतिहास में बहुत ही दुर्लभ घटना है। 

ये आईपीएल इतिहास में सिर्फ दूसरी बार है जब कोई बल्लेबाज ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड की वजह से रन आउट हुआ है। इससे पहले आईपीएल में सिर्फ युसुफ पठान ही इस तरह से आउट हुए थे। पठान केकेआर के लिए खेलते हुए 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड की वजह से रन आउट करार दिए गए थे।

अमित मिश्रा कैसे हुए ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड से रन आउट

ये वाकया तब हुआ जब दिल्ली को ये मैच जीतने के लिए आखिरी तीन गेंदों में दो रन की जरूरत थी और अमित मिश्रा एक रन लेने के लिए बेचैन थे। 

मिश्रा ने खलील अहमद की गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन चूक गए और गेंद विकेटकीपर पास पहुंची, इस बीच मिश्रा तेजी से रन लेने के लिए भागे और गेंदबाज खलील अहमद ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो करके उन्हें रन आउट करने की कोशिश की। 

लेकिन इससे पहले ही मिश्रा ने दौड़ते हुए अपना रास्ता बदल लिया और थ्रो के बीच में आ गए, जिसके बाद हैदराबाद के खिलाड़ियों ने रन आउट की अपील और थर्ड अंपायर ने अमित मिश्रा को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड का दोषी मानते हुए रन आउट दे दिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराते हुए दूसरे क्वॉलिफायर में जगह पक्की कर ली, जहां उसका मुकाबला 10 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। 

हैदराबाद ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने मैन ऑफ मैच ऋषभ पंत की 21 गेंदों में 49 रन और पृथ्वी शॉ की 38 गेंदों में 56 रन की दमदार पारियों की मदद से जीत का लक्ष्य 19.5 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Open in app