IPL 2018: राशिद खान के बारे में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को टैग कर कही ये बात

मैच के बाद अफगान राष्ट्रपति अशरफ घानी ने राशिद खान की प्रशंसा करते हुए लिखा कि वह क्रिकेट की दुनिया के नायाब सितारे हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 26, 2018 03:16 PM2018-05-26T15:16:19+5:302018-05-26T15:19:22+5:30

ipl 2018 srh vs kkr afghanistan president tweets to pm narendra modi about rashid khan | IPL 2018: राशिद खान के बारे में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को टैग कर कही ये बात

Rashid Khan

googleNewsNext

नई दिल्ली, 26 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में राशिद खान के दमदार प्रदर्शन की उनके देश अफगानिस्तान सहित भारत में में भी खूब प्रशंसा हो रही है। जहां एक ओर भारतीय फैंस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक के बाद एक ट्वीट कर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग की वहीं, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी ने भी इस स्टार गेंदबाज की सराहना की।

बता दें कि राशिद के शानदार खेल की बदौलत ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में पहुंच गई। इस मैच के हीरो राशिद खान रहे जिन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले और फिर शानदार फील्डिंग से भी धमाल मचाया। राशिद ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 10 गेंदों पर नाबाद आतिशी 34 रनों की पारी खेली इसके बाद तीन विकेट भी झटके। यही नहीं, राशिद ने एक रन आउट किया और दो कैच भी पकड़े।

बहरहाल, मैच के बाद अफगान राष्ट्रपति अशरफ घानी ने राशिद खान की प्रशंसा करते हुए लिखा कि वह क्रिकेट की दुनिया के सुनहरे सितारे हैं। साथ ही अफगान राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी टैग किया और मजाकिया लहजे में लिखा कि वे अपने युवा स्पिनर को भारत को नहीं देंगे। (और पढ़ें- पिछले साल जुलाई में भारत Vs श्रीलंका का मैच था फिक्स! रिपोर्ट में दावा)

अशरफ घानी ने लिखा, हमारा हीरो राशिद खान हमारा गर्व है। मैं भारतीय दोस्तों का भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का ऐसा प्लेटफॉर्म दिया। राशिद हमें अफगानिस्तान की सबसे अच्छी चीजों का उदाहरण दे रहे हैं। और नहीं हम उन्हें नहीं देने जा रहे हैं।


राशिद अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए और अपने अवॉर्ड को अपने देश को समर्पित किया। राशिद ने कहा, 'मैं इस अवॉर्ड को अपने देश के उन लोगों को समर्पित करता हूं जिन्होंने क्रिकेट मैच खेलते हुए एक धमाके में अपनी जान गंवा दी।'

गौरतलब है कि दूसरे क्वॉलिफायर मैच के बाद राशिद खान ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगे। कई भारतीय फैंस ने तो उन्हें भारतीय नागरिकता देने की मांग की और इस पर सुषमा स्वराज ने जवाब भी दिया। (और पढ़ें- फैंस की राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने की मांग, सुषमा स्वराज ने ये जवाब देकर ट्वीट किया डिलीट)

Open in app