IPL: इस खास तरह की गेंदबाजी की तैयारी कर रहा है यह इंडियन बॉलर, बताया बड़ा हथियार

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे भारत के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल खास तरह की गेंदबाजी की तैयारी कर रहे हैं।

By सुमित राय | Published: April 17, 2018 08:47 PM2018-04-17T20:47:27+5:302018-04-17T20:47:27+5:30

IPL 2018: siddharth kaul working on knuckle ball | IPL: इस खास तरह की गेंदबाजी की तैयारी कर रहा है यह इंडियन बॉलर, बताया बड़ा हथियार

IPL 2018: siddharth kaul working on knuckle ball

googleNewsNext

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे भारत के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल खास तरह की गेंदबाजी की तैयारी कर रहे हैं और गेंदबाजी में विविधता लाने पर काम कर रहे हैं। सिद्धार्थ इस समय अपनी 'नक्कल गेंद' पर काम कर रहे हैं और वो इसे बेहतर करने की कोशिश में हैं। बता दें कि सिद्धार्थ की टीम हैदराबाद को गुरुवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच से पहले सिद्धार्थ ने कहा कि मेरी गेंदबाजी में काफी बदलाव आ रहे हैं। मैं अपनी गेंदबाजी में एक तो काफी पेस ला रहा हूं और इसके साथ ही विविधता लाने की कोशिश कर रहा हूं। मेरे जितने भी टीम के साथी ही हैं वो बता रहे हैं कि मेरे पेस में पहले से काफी फर्क आया है। साथ ही मैं अपनी नक्कल गेंद पर और सुधार करने पर मेहनत कर रहा हूं उसमें और विविधिता लेकर आ रहा हूं कि कब कैसे डालनी हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद में सिद्धार्थ भुननेश्वर कुमार के साथ खेल रहे हैं। वो भुवी से क्या बात करते हैं इस बारे में सिद्धार्थ ने बताया कि मैं इस बात पर ध्यान देता हूं कि वो जब गेंदबाजी कर रहा होता है तो किस बात पर ज्यादा ध्यान देता है। मैं इसी बारे में उससे बात करता हूं।

कौल ने कहा कि थोड़े और बदलाव कर रहा हूं। टूर्नामेंट के बीच में ही उसमें और सुधार होता जा रहा है। मैं घरेलू क्रिकेट में जो करता आ रहा था वही चीज यहां कर रहा हूं। नक्कल गेंद में कुछ और चीजें डालना चाहा रहा हूं वो आप आने वाले समय में देखेंगे, जो बड़ा हथियार होगा।

Open in app