IPL 2018: कमजोर राजस्थान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा आरसीबी, शाम 4 बजे मुकाबला

बैंगलोर की टीम जोस बटलर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से कमजोर पड़ी राजस्थान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

By भाषा | Published: May 19, 2018 08:05 AM2018-05-19T08:05:04+5:302018-05-19T08:05:04+5:30

IPL 2018, RR vs RCB: Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore 53rd Match Preview | IPL 2018: कमजोर राजस्थान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा आरसीबी, शाम 4 बजे मुकाबला

IPL 2018, RR vs RCB: Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore 53rd Match Preview

googleNewsNext

जयपुर, 19 मई। पिछले तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2018 के 53वें मुकाबले में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से कमजोर पड़ी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। आरसीबी और रॉयल्स के अभी समान 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में पांचवें और छठे स्थान पर हैं।

अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिए मुकाबला कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी। आरसीबी का रन रेट अच्छा है, लेकिन रॉयल्स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंद्वियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगा।

यह भी पढ़ें- KKR के खिलाड़ियों ने शाहरुख खान के डायलॉग्स पर की एक्टिंग, मजेदार वीडियो हुआ वायरल

राजस्थान की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर और इंग्लैंड के उनके साथी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स स्वदेश लौट गए हैं। टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए डग आउट में नहीं रहेंगे, जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

आरसीबी ने शुक्रवार रात अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत है। आरसीबी की टीम अपना यह विजय अभियान आगे भी जारी रखना चाहेगी, क्योंकि राजस्थान के खिलाफ मैच में हार का मतलब टीम का प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना भी होगा।

कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मनजीत सिंह और मोईन अली की मौजूदगी में आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और ऐसे में रॉयल्स के गेंदबाजों के लिए यह कड़ी चुनौती होगी। जिसकी तरफ से अब तक केवल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ही प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाए हैं। जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और कृष्णप्पा गौतम उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2018: मुंबई इंडियंस से हार के बाद लोकेश राहुल ने फैन को दे दिया अपना अवॉर्ड, देखें वीडियो

दूसरी तरफ पिछले छह मैचों में पांच अर्धशतक जड़ने वाले बटलर और ऑलराउंडर स्टोक्स के जाने के बाद रॉयल्स की बल्लेबाजी कप्तान अंजिक्य रहाणे पर निर्भर हो गई है जो फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्होंने अधिकतर अवसरों पर अपना विकेट इनाम में दिया।

रहाणे के अलावा संजू सैमसन, डर्सी शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी और स्टुअर्ट बिन्नी से बल्लेबाजी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इन सभी को हालांकि उमेश यादव और टिम साउथी की अगुवाई वाले आक्रमण का सामना करना है जो अपनी तेजी से बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। यही नहीं आरसीबी के स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल की मौजूदगी से रॉयल्स के बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) -

राजस्थान टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, स्टुअर्ट बिन्नी, हेनरिक क्लासेन, डर्सी शॉर्ट, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, श्रेयस गोपाल, एमएस मिधुन, महिपाल लोमरर, जतिन सक्सेना, आर्यमन विक्रम बिरला, संजू सैमसन, गौतम कृष्णप्पा, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह, जहीर खान पखतीन, बेन लॉघनिन और दुष्मांता चमीरा।

बैंगलोर टीम : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, ब्रेंडन मैक्कुलम, क्विंटन डिकॉक, पार्थिव पटेल, ममन वोहरा, मनदीप सिंह, क्रिस वोक्स, कॉलिन डि ग्रैंडहोमी, मोइन अली, कोरी एंडरसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, खुलवंत खजरोलिया, अनिकेत चौधरी, नवदीप सैनी, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद सिराज, और टिम साउदी।

Open in app