ipl 2018 royal challengers bangalore rcb vs mumbai indians mi 14th match preview | IPL, MI Vs RCB: मुंबई इंडियंस को पहली जीत का इंतजार, वानखेड़े में आरसीबी से भिड़ंत

मुंबई, 17 अप्रैल: लगातार मैचों में हार के बाद जीत की तलाश में जुटी मुंबई इंडियंस की टीम मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)- 11 के 14वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलने उतरेगी। यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। 

वैसे, दोनों ही टीमों की शुरुआत इस सीजन में अच्छी नहीं रही है। मुंबई को जहां चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स हार मिली है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को तीन मैचों में केवल एक में जीत मिसी है। बैंगलोर को कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स से हार मिली है जबकि एक जीत उसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली है।  

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं। टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है।

मुंबई इंडियंस Vs रॉयल चैलेंजर्स

दोनों टीमें ने आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं। इसमें मुंबई ने 13 मैच जीते हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को केवल 8 मैचों में जीत मिली है। दिलचस्प ये भी है कि 2016 और 2017 में मुंबई इंडियंस ने दोनों टीमों के बीच हुए सभी 4 मैचों में जीत हासिल की है।

बहरहाल, मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के चोटिल तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया है और आज के मैच में उसकी कोशिश लगातार चौथी हार से बचने की कोशिश करेंगे। मुंबई के लिए फिलहाल चिंता का सबब रोहित शर्मा का फॉर्म भी है जिन्होंने इस सीजन में तीन मैचों 15, 11 और 18 रन बनाए हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, कीरन पोलार्ड, जेपी डुमिनी, सूर्यकुमार यादव, ईविन लुईस, सौरभ तिवारी, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, क्रुणाल पंड्या, बेन कटिंग, तजिंदर ढिल्लन, अनुकूल रॉय, ईशान किशन, आदित्य तारे, जसप्रीत बुमराह, मुस्तफिजुर रहमान, एडम मिल्ने, राहुल चहर, प्रदीप सांगवान, मिशेल मैकलीनगन, मयंक मार्कंडे, अखिला धनंजय, मोहसिन खान और मोहम्मद निधीष।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, ब्रेंडन मैक्कुलम, क्विंटन डिकॉक, पार्थिव पटेल, ममन वोहरा, मनदीप सिंह, क्रिस वोक्स, कॉलिन डि ग्रैंडहोमी, मोइन अली, कोरी एंडरसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, खुलवंत खजरोलिया, अनिकेत चौधरी, नवदीप सैनी, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद सिराज, और टिम साउदी।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे