IPL: बैंगलोर-दिल्ली का मुकाबला आज, हार से उबरकर जीत की राह पर लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स का लक्ष्य जीत के साथ अंकतालिका में ऊपर आने पर होगा।

By सुमित राय | Published: April 21, 2018 07:35 AM2018-04-21T07:35:40+5:302018-04-21T07:35:40+5:30

IPL 2018, RCB vs DD: Royal Challengers Bangalore vs Delhi Daredevils 19th Match Preview from Bengaluru | IPL: बैंगलोर-दिल्ली का मुकाबला आज, हार से उबरकर जीत की राह पर लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

IPL 2018, RCB vs DD: Royal Challengers Bangalore vs Delhi Daredevils 19th Match Preview from Bengaluru

googleNewsNext

बेंगलुरु, 21 अप्रैल। प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे चल रहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर जीत की राह पर लौटे के इरादे से उतरेंगी। दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ अंकतालिका में ऊपर आने पर होगा। दोनों टीमें अभी तक चार में से एक ही मैच जीत सकी हैं। पिछले मैच में बैंगलोर को मुंबई ने तो दिल्ली को कोलकाता ने हराया था।

दिल्ली आठवें और बैंगलोर सातवें नंबर पर

गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली के अब तक मात्र दो ही अंक हैं और तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। बैंगलोर के भी इतने ही अंक है, लेकिन बेहतर रन रेट की बदौलत वह दिल्ली से एक स्थान ऊपर सातवें नंबर पर है।

दिल्ली और बैंगलोर आमने-सामने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच अब तक खेले गए 18 मुकाबलों में 12 बार बैंगलोर ने दिल्ली पर जीत दर्ज की है। जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 मौकों पर जीत नसीब हुई है।

ऐसा रहा है विराट की टीम का सफर

विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर टीम ने आईपीएल से इस सीजन की शुरुआत केकेआर से मिली पराजय के साथ की, लेकिन अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था। इसके बाद बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस से हार गई।

ऐसा रहा है गंभीर की टीम का सफर

दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम से हराया था। इसके बाद दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ मैच में जीत के साथ वापसी की। इसके बाद दिल्ली की टीम को केकेआर से हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)  - 

बैंगलोर टीम : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, ब्रेंडन मैक्कुलम, क्विंटन डिकॉक, पार्थिव पटेल, ममन वोहरा, मनदीप सिंह, क्रिस वोक्स, कॉलिन डि ग्रैंडहोमी, मोइन अली, कोरी एंडरसन, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, खुलवंत खजरोलिया, अनिकेत चौधरी, नवदीप सैनी, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद सिराज, और टिम साउदी.

दिल्ली टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा, क्रिस मॉरिस, ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन मुनरो, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्शल पटेल, डेनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव, गुरकीरत मानसिंह, अभिषेक शर्मा, नमन ओझा, मोहम्मद शमी, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान, शाहबाज नदीम, ट्रेन्ट बोल्ट, संदीप लैमीछाने और सयन घोष.

Open in app