IPL 2018: Rashid Khan takes a brilliant catch and bowled Virat Kohli in RCB vs SRH match | IPL 2018: राशिद खान की फिरकी के जादू में फंसे विराट कोहली, हो गए क्लीन बोल्ड, देखें वीडियो

नई दिल्ली, 18 मई: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा स्पिनर राशिद खान ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ न सिर्फ तीन विकेट झटके बल्कि बाउंड्री पर एक यादगार कैच भी पकड़ा। राशिद ने बैंगलोर के कोलिन डि ग्रैंडहोम (40) का बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से उछलते हुए यादगार कैच पकड़ा।

इसके बाद राशिद खान ने गेंदबाजी में कमाल किया और पहले विराट कोहली को सस्ते में आउट करने के बाद एक ही ओवर में एबी डिविलियर्स और मोईन अली को आउट कर दिया। राशिद खान ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके।

कोहली को किया अपनी बेहतरीन गेंद पर बोल्ड

आमतौर पर ऐसा बहुत कम होता है जब विराट कोहली किसी स्पिनर की गेंद को सही ढंग से न पढ़ पाएं। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ मैच में राशिद खान की बेहतरीन गुगली को पढ़ने में कोहली चूक गए क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह से बोल्ड होने के बाद कोहली निराश दिखे और गुस्से में अपना बल्ला चलाते दिखे। कोहली 11 गेंदों में 12 रन बनाकर ही आउट हो गए और आरसीबी को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए। (पढ़ें: IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, हैरान रह गई दुनिया, देखें वीडियो)

देखें: राशिद की गुगली से कैसे बोल्ड हो गए कोहली


राशिद खान का कमाल यहीं नहीं रुका उन्होंने अपने दूसरे स्पैल में फिर कमाल किया और आरसीबी के पारी के 15वें ओवर में एक ही ओवर में डिविलियर्स और मोईन अली को चलता कर दिया। डिविलियर्स (69) और मोईन (62) बेहद खतरनाक अंदाज में दिख रहे थे और तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़ चुके थे। लेकिन राशिद ने पहले डिविलियर्स  को धवन के हाथों कैच आउट कराया और फिर मोईन अली को श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों आउट करा दिया। (पढ़ें: IPL 2018: बासिल थंपी ने 4 ओवर में लुटाए 70 रन, दर्ज हुआ सबसे खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड)


इस मैच में आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए डिविलियर्स और मोईन अली के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए। इसके जवाब में केन विलियम्सन (81) और मनीष पाण्डेय (62) के अर्धशतक के बावजूद हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी और मैच 14 रन से हार गई।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे