IPL 2018, Qualifier 2: फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता को 14 रनों से हराया

IPL 2018 Qualifier 2, KKR vs SRH: हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के क्वालिफायर 2 का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 25, 2018 06:05 PM2018-05-25T18:05:04+5:302018-05-25T23:29:48+5:30

IPL 2018, Qualifier 2, SRH vs KKR: Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders qualifier 2 Live update | IPL 2018, Qualifier 2: फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता को 14 रनों से हराया

IPL 2018, Qualifier 2, SRH vs KKR: Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders qualifier 2 Live update

googleNewsNext

कोलकाता, 25 मई। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2018 में ईडन गार्डेन स्टेडियम में खेले क्वालिफायर-2 में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में उसका सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों की चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी।

दोनों टीमें इस प्रकर हैं -

हैदराबाद टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और सईद खलील अहमद।

कोलकाता टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

IPL 2018 Qualifier 2, KKR vs SRH लाइव अपडेट -

- 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 160 रन बना पाई। इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम फाइनल में पहुंची। रविवार को फाइनल में उसका मुकाबला धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।


- 20वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने शिवम मावी और शुभमन गिल को आउट कर कोलकाता को दिए दो बड़े झटके। मावी 4 गेंदों में 6 रन बनाकर और शुभमन गिल 20 गेंदों में 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- कोलकाता नाइट राइडर्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत।

- 19 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 156 रन। क्रीज पर शुभमन गिल और शिवम मावी मौजूद।

- 19वें ओवर की पहली गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने पीयूष चावला को आउट कर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया सातवां झटका। पीयूष 12 गेंदों में एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 18 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 145 रन, क्रीज पर शुभमन गिल और पीयूष चावला मौजूद।

- 15 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 118 रन, क्रीज पर शुभमन गिल और पीयूष चावला मौजूद।

- 15वें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद खान ने आंद्रे रसेल को आउट कर कोलकाता को दिया छठा झटका। रसेल 7 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 13 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 112 रन, क्रीज पर शुभमन गिर और आंद्रे रसेल मौजूद।

- 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद खान ने क्रिस लिन को आउट कर कोलकाता को पांचवां झटका दिया। क्रिस लिन 31 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर शाकिब अल हसन ने दिनेश कार्तिक को आउट कर कोलकाता को दिया चौथा झटका। कप्तान कार्तिक 6 गेंदों में 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 11 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 104 रन।

- 11वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने रॉबिन उथप्पा को आउट कर केकेआर को दिया तीसरा झटका। उथप्पा 8 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 9 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 88 रन, क्रीज पर क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा मौजूद।

- 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर नीतीश राणा दो रन लेने के चक्कर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। राणा 16 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पांच ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 58 रन, क्रीज पर क्रिस लिन (17) और नीतीश राणा (13) मौजूद।

- चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया पहला झटका। सुनील नरेन 13 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- तीन ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 38 रन, क्रीज पर सुनील नरेन और क्रिस लिन मौजूद।

- कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नरेन और क्रिस लिन ने शुरू की पारी, सनराइजर्स हैदरबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने सात विकेट गंवाकर बनाया 174 रन। अंतिम ओवरों में राशिद खान ने 10 गेंदों में खेली 34 रनों की पारी।

- 19 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 150 रन, क्रीज पर राशिद खान (16) और भुवनेश्वर कुमार (0) मौजूद।

- 19वें ओवर की पहली गेंद पर शिवम मावी ने यूसुफ पठान को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिया सातवां झटका। पठान 7 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 18 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 138 रन, क्रीज पर यूसुफ पठान (3) और राशिद खान (4) मौजूद।

- 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट दो रन लेने की कोशिश में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। ब्रेथवेट ने 4 गेंदों में एक छक्के की मदद से 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 17 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 124 रन, क्रीज पर यूसुफ पठान (2) और कार्लोस ब्रेथवेट (0) मौजूद।

- 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सुनील नरेन के दीपक हुड्डा को आउट कर हैदराबाद को दिया पांचवां झटका। हुड्डा 19 गेंदों में एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 16 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 122 रन, क्रीज पर दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान मौजूद।

- 16वें ओवर की पहली गेंद पर दीपक हुड्डा ने स्ट्रेट ड्राइव लगाने की कोशिश की और बॉल गेंदबाज कुलदीप यादव के हाथ में लगकर सीधे विकेट पर जाकर लगी। शाकिब अल हसन 24 गेंदों में 4 चौके की मदद से 28 रन बनाकर रन आउट हुए।

- 14 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 100 रन। क्रीज पर शाकिब अल हसन (19) और दीपक हुड्डा (6) मौजूद।

- 11 ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 86 रन। क्रीज पर शाकिब अल हसन (11) और दीपक हुड्डा (0) मौजूद।

- 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर पीयूष चावला ने रिद्धिमान साहा को दिनेश कार्तिक के हाथों स्टंप कराकर हैदराबाद को दिया तीसरा झटका। साहा 27 गेंदों में 5 चौके की मदद से 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- आठ ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 61 रन। क्रीज पर रिद्धिमान साहा और शाकिब अल हसन मौजूद।

- आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव ने केन विलियम्सन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिया दूसरा झटका। विलयम्सन 3 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- 7.1 ओवर के सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 56 रन।

- आठवें ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव ने शिखर धवन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को दिया पहला झटका। शिखर धवन 24 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पांच ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन, क्रीज पर शिखर धवन (21) और रिद्धिमान साहा (17) मौजूद।

- दो ओवर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर बिना किसी नुकसान के 14 रन, क्रीज पर शिखर धवन और रिद्धिमान साहा मौजूद।

- सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और रिद्धिमान साहा ने शुरू की पारी, कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से शिवम मावी ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- कोलकाता ने अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। जेवन सियरलेस के स्थान पर शिवम मावी को मौका दिया गया है। 

- हैदराबाद ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे और संदीप शर्मा को बाहर किया गया, जबकि रिद्धिमान साहा, दीपक हुड्डा और खलील अहमद को टीम में जगह मिली है।

- कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- हैदराबाद और कोलकाता के बीच यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए शाम 6.30 बजे टॉस होगा।

- सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालिफायर मैच कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकर हैं -

हैदराबाद टीम : केन विलियम्सन (कप्तान), रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और सईद खलील अहमद।

कोलकाता टीम : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

Open in app