IPL 2018: फाइनल के लिए कोलकाता-हैदराबाद की जंग आज, कार्तिक-विलियम्सन पर रहेंगी निगाहें

IPL 2018 Qualifier 2, KKR vs SRH: दूसरे क्वॉलिफायर में शुक्रवार को कोलकाता और हैदराबाद की टीमें भिड़ेंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 25, 2018 08:07 AM2018-05-25T08:07:38+5:302018-05-25T08:07:38+5:30

IPL 2018 Qualifier 2, KKR vs SRH Preview, Kolkata eye to seal final berth vs Sunrisers Hyderabad | IPL 2018: फाइनल के लिए कोलकाता-हैदराबाद की जंग आज, कार्तिक-विलियम्सन पर रहेंगी निगाहें

आईपीएल 2018, कोलकाता vs हैदराबाद

googleNewsNext

नई दिल्ली। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स जब यहां शुक्रवार को आईपीएल 2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी तो उसकी नजरें एक और बार फाइनल में जगह बनाने पर होंगी। हैदराबाद की टीम अपने पिछले चार मैच गंवा चुकी है, जिसमें मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले क्वॉलिफायर में मिली हार भी शामिल है। वहीं कोलकाता की टीम अपने पिछले चार मैच जीत चुकी है जिसमें एलिमिनेटर में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रनों की जीत भी शामिल है।

लगातार 4 मैच गंवाने वाली हैदराबाद की टीम लय से भटकी

शुरू में अपने 11 में से 9 मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के बाद से लय से भटकी नजर आई और अब तक लगातार चार मैच गंवा चुकी है। लगातार हार केन विलियम्स की कप्तानी वाली हैदराबाद के लिए ये निश्चित तौर पर चिंता का विषय है। वहीं लगातार चार मैच जीत चुकी कोलकाता को अपने घर में खेलने का मनोवैज्ञानिक फायदा मिल सकता है। हालांकि ईडन गार्डंस की धीमी विकेट पर हैदराबाद के गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने की कोशिश जरूर करेंगे।

बैटिंग की विफलता है हैदराबाद की समस्या 

प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने के बाद से हैदराबाद की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स, आरसीबी, केकेआर और फिर चेन्नई के खिलाफ मैच गंवा चुकी है। हैदराबाद की समस्या उसके बल्लेबाजों की नाकामी रही है। इस सीजन में उसकी बैटिंग कप्तान केन विलियम्सन के इर्द-गिर्द घूमती नजर आई जो अब तक 15 मैचों में 685 रन बना चुके हैं। लेकिन चेन्नई के खिलाफ पहले क्वॉलिफायर में ओपनर शिखर धवन का पहली गेंद पर आउट होना हैदराबाद को भारी पड़ा। अब तक 437 रन बना चुके धवन को केकेआर के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाना होगा। वहीं मिडिल ऑर्डर में भी मनीष पाण्डेय (284) और यूसुफ पठान (212) आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, जो हैदराबाद को भारी पड़ा है।

वहीं गेंदबाजी में राशिद खान और सिद्धार्थ कौल हैदराबाद के सबसे पड़े स्टार साबित हुए हैं। राशिद ने अब तक 18 और कौल ने 19 विकेट झटके हैं। लेकिन पिछले सीजन के पर्पल कैप विजेता रहे भुवनेश्वर कुमार (9 विकेट) का प्रदर्शन इस बार उतना प्रभावशाली नहीं रहा है।

कोलकाता को मिलेगा घर में खेलने का फायदा

कोलकाता नाइटराइडर्स लगातार चार मैच में जीत से उत्साहित है। कप्तान दिनेश कार्तिक जबर्दस्त फॉर्म में हैं और इस सीजन में 15 मैचों में 490 रन बना चुके हैं। एलिमिनेटर में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा। एलिमिनेटर में युवा शुभमन गिल ने भी 28 रन की छोटी लेकिन आकर्षक पारी खेली। साथ ही आंद्रे रसेल ने भी अपने आक्रामक अंदाज दिखाते हुए 25 गेंदों में 49 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं इस सीजन में गेंदबाजी में कोलकाता के लिए कुलदीप यादव (16 विकेट) और पीयूष चावला (13 विकेट) ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

इस मैच की विजेता टीम 27 मई को मुंबई में होने वाले फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी और हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा। 

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Open in app