IPL, SRH Vs KKR: कोलकाता बनी प्लेऑफ में 4 से कम विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने वाली पहली टीम

केकेआर ने जहां अपने पिछले चारों मैच जीते हैं। वहीं हैदराबाद को अपने पिछले चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

By विनीत कुमार | Published: May 25, 2018 07:54 PM2018-05-25T19:54:10+5:302018-05-25T20:18:09+5:30

ipl 2018 Qualifier 2 KKR vs SRH Kolkata first team to play less than 4 foreigners in playoff match | IPL, SRH Vs KKR: कोलकाता बनी प्लेऑफ में 4 से कम विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने वाली पहली टीम

Dinesh Karthik and Kane Williamson

googleNewsNext

नई दिल्ली, 25 मई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 के दूसरे क्वॉलिफायर में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। दोनों की नजरें फाइनल पर हैं। क्वॉलिफायर-2 जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। केकेआर जहां दूसरे क्वॉलिफायर से पहले शानदार फॉर्म में है और अपने पिछले चारों मैच जीते हैं। वहीं हैदराबाद को अपने पिछले चारों मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

बहरहाल, मैच से पहले केकेआर ने अनूठा रिकॉर्ड कायम किया। वह आईपीएल के प्लेऑफ में चार से कम विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरने वाली पहली टीम बन गई है। ईडन गार्डन्स में इस मैच से पहले केकेआर ने वेस्टइंडीज के जेवन सियर्लेस को हटाकर शिवम मावी को प्लेइंग-11 में शामिल करने का फैसला किया। दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी तीन बदलाव किए हैं। दीपक हुड्डा, रिद्धिमान साहा और खलील अहमद को टीम में मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी और संदीप शर्मा की जगह शामिल किया गया है। (और पढ़ें- धोनी ने वर्ल्ड कप जीतने के जश्न में आधी रात को क्यों किया था ये काम? अब भी जानना चाहते हैं हरभजन)

बता दें कि आईपीएल नियमों के अनुसार कोई भी टीम अधिकतम चार विदेश खिलाड़ियों को ही एक मैच के लिए प्लेइंग-11 में शामिल कर सकती है। इस मैच में टॉस केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस जीतने के बाद कार्तिक ने कहा, 'हम पहले गेंदबाजी करेंगे। हम लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगे। हमने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कड़ी मेहनत की और अच्छा खेल दिखाया। हमने वापसी की और आखिरकार जीतने में सफल रहे।'  

ये हैं टीम- 

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी।

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, केन विलियम्सन (कप्तान), शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, रिद्धिमान साहा, कार्लोस ब्राथवेट, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद। (और पढ़ें- कोहली-धोनी समेत टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी इंग्लैंड में खेलेंगे 100-बॉल का टूर्नामेंट?)

Open in app