IPL 2018: पंजाब के उस गेंदबाज को भूले फैंस, जिसने आखिरी ओवर में धोनी-चेन्नई से छीनी जीत!

Mohit Sharma: चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एमएस धोनी ने खेली 79 रन की पारी, लेकिन फिर भी चेन्नई हारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 16, 2018 04:27 PM2018-04-16T16:27:47+5:302018-04-16T16:50:34+5:30

IPL 2018: Mohit Sharma brilliant bowling in last over for for punjab denied dhoni, chennai from thrilling win | IPL 2018: पंजाब के उस गेंदबाज को भूले फैंस, जिसने आखिरी ओवर में धोनी-चेन्नई से छीनी जीत!

मोहित शर्मा IPL 2018

googleNewsNext

नई दिल्ली, 16 अप्रैल: धोनी की 44 गेंदों में खेली गई 79 रन की धमाकेदार पारी के बावजूद चेन्नई  सुपरकिंग्स की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को मोहाली में खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल की 33 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से खेली गई 63 रन की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 197 रन बनाए। इसके जवाब में धोनी (79) के आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के बावजूद 20 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन बनाए और मैच 4 रन से गंवा बैठी। 

चेन्नई को 18 गेंदों में जीत के लिए 55 रन चाहिए थे तो धोनी ने साथी बल्लेबाजों जडेजा और ब्रावो के साथ मिलकर 12 गेंदों में 38 रन ठोकते हुए चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन आखिरी ओवर में जब जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी, तो मोहित शर्मा की दमदार गेंदबाजी की बदौलत पंजाब ने बाजी पलट दी। मोहित ने धोनी के स्ट्राइक पर रहने के बावजूद दो डॉट गेंदें फेंकते हुए इस ओवर में 12 रन ही दिए और पंजाब को जीत दिला दी।

आखिरी ओवर में मोहित शर्मा ने धोनी के क्रीज पर रहते हुए भी कैसे चेन्नई को जीत हासिल नहीं करने दिया आइए जानते हैं। (पढ़ें: IPL 2018: चेन्नई हारी, पर धोनी की जोरदार पारी ने जीता फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर हुई जमकर तारीफ!)

पहली गेंद: 1 रन बना, मोहित शर्मा की पहली गेंद यॉर्कर थी, जिस पर ड्वेन ब्रावो न एक रन लिया। 

दूसरी गेंद: कोई रन नहीं, मोहित ने पीठ दर्द से जूझते धोनी की मंशा भांप ली और गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर फेंका, धोनी तमाक कोशिशों के बावजूद इस पर रन नहीं बना सके।

अब 4 गेंदों में 16 रन चाहिए थे।

तीसरी गेंद: मोहित शर्मा ने गेंद वाइड फेंक दी, एक अतिरिक्त रन और अतिरिक्त गेंद मिली।

तीसरी गेंद: चौका, धोनी ने इस गेंद पर चौका जड़ दिया, और चेन्नई के लिए उम्मीद जगा दी। 
अब 3 गेंद में 11 रन चाहिए थे। 

चौथी गेंद: कोई रन नहीं बना, मोहित ने ये गेंद यॉर्कर फेंक दी और इस गेंद पर कोई रन नहीं बना।

पांचवीं गेंद: कोई रन नहीं, इस गेंद को धोनी ने थर्ड मैन पर खेला लेकिन रन के लिए नहीं भागे।

छठी गेंद: छक्का, मोहित शर्मा की इस गेंद पर धोनी ने छक्का जड़ दिया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और चेन्नई ये मैच 4 रन से हार गई। (पढ़ें: IPL, KXIP Vs CSK: धोनी मैच के बीच ले रहे थे मसाज, युवराज ने ऐेसे की उनके साथ मस्ती!)

धोनी-गेल की चर्चा तो हुई लेकिन मोहित शर्मा को भूले फैंस!

इस मैच में आखिरी ओवरों में तूफानी पारी खेलने वाले एमएस धोनी की सोशल मीडिया से लेकर स्टार खिलाड़ियों के बीच हर तरफ तरफ चर्चा हुई। लेकिन आखिरी ओवरों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पंजाब को जीत दिलाने वाले मोहित शर्मा को किसी ने याद नहीं किया। यहां तक कि पंजाब के मेंटर और टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी टीम की जीत में धोनी की पारी की चर्चा की, गेल की तारीफ की, स्पिनरों को भी दाद दी लेकिन मोहित शर्मा का जिक्र करना भूल गए। (पढ़ें: IPL 2018: पंजाब के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेले रैना, फिर भी बना दिया ये अनोखा रिकॉर्ड)


कई आईपीएल सीजन में धोनी की कप्तानी में चेन्नई के लिए खेले 29 वर्षीय मोहित ने टीम इंडिया के लिए अपने 26 वनडे मैचों में 31 विकेट लिए हैं, जबकि 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 8 विकेट लिए हैं। आईपीएल में मोहित ने अब तक 78 मैचों में 86 विकेट झटके हैं। उन्हें डेट ओवरों के बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर जाना जाता है। 

आईपीएल में अपनी इस खूबी से उन्होंने चेन्नई को कई मैचों में जीत दिलाई थी और रविवार को धोनी के क्रीज पर रहने के बावजूद पंजाब को भी अपनी इसी खूबी से मैच जिताया। लेकिन निराशाजनक बात ये रही कि धोनी और गेल के स्टारडम के सामने एक गेंदबाज की मेहतन की तारीफ किसी ने नहीं की!

Open in app