IPL 2018, KKR vs DD: Kolkata Knight Riders vs Delhi Daredevils 13th Match Live Score | IPL, KKR vs DD: 201 के टारगेट के सामने फेल हुई गंभीर की टीम, 15 ओवर भी नहीं टिक पाए दिल्ली के बल्लेबाज

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को आईपीएल 2018 के 13वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर सिमट गई।

IPL 2018, KKR vs DD लाइव अपडेट :

- नीतीश राणा की धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

- 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 14.2 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट हो गई। दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा ग्लेन मैक्सवेल में 47 और रिषभ पंत ने 43 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। केकेआर की ओर से कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने 3-3 विकेट लिए। पीयूष चावला, शिवम मावी, टॉम कुर्रन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।


- 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने ट्रेंट बोल्ट को आउट कर खत्म की दिल्ली की पारी।

- 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सुनील नरेन ने मोहम्मद शमी को आउट कर दिल्ली को दिया नौवां झटका।

- 12 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर 118 रन। क्रीज पर शाहबाज नदीम और मोहम्मद शमी मौजूद।

- सुनील नरेन ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजय शंकर को एलबीडब्ल्यू कर दिल्ली को दिया आठवां झटका। विजय शंकर अपनी टीम के खाते में सिर्फ 2 रन जोड़ पाए।

- 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर सुनील नरेन ने क्रिस मॉरिस को आउट कर दिल्ली को दिया सातवां झटका, सिर्फ 2 रन बना पाए क्रिस मॉरिस।

- 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को किया आउट। मैक्सवेल 22 गेंदों में 3 चौके की 4 छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट किए।

- 10 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर पांच विकेट पर 99 रन। क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल (33) और विजय शंकर (1) मौजूद।

- 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर टॉम कुर्रन ने राहुल तेवतिया को आउट कर दिया दिल्ली डेयरडेविल्स को पांचवां झटका। सिर्फ एक रन बना पाए राहुल तेवतिया।

- 9 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर चार विकेट पर 90 रन। क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल (25) और राहुल तेवतिया (1) मौजूद।

- 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने रिषभ पंत को आउट कर दिल्ली डेयरडेविल्स को दिया बड़ा झटका। रिषभ पंत 26 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए।

- 8 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट पर 81 रन। क्रीज पर रिषभ पंत (43) और ग्लेन मैक्सवेल (17) मौजूद।

- 7 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन।

- 6 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट पर 56 रन।

- 4 ओवर के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन।

- तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम मावी गौतम गंभीर को आउट कर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को दिया बड़ा झटका। गंभीर 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए।

- दो ओवर के बाद दिल्ली को स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 15 रन।

- दूसरे ओवर की पांचवीं गेद पर आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर को आउट कर दिल्ली को दिया दूसरा झटका। श्रेयस 3 गेंदों में 1 चौके की मदद से 4 रन बनाकर आउट हुए।

- पहले ओवर में ही पीयूष चावला ने जेसन रॉय को स्टंप आउट कराकर दिल्ली को दिया पहला झटका। जेसन रॉय सिर्फ एक बनाकर आउट।

- दिल्ली की ओर से जेसन रॉय और गौतम गंभीर ने शुरू की पारी। कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने की गेंदबाजी की शुरुआत।


- 20 ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 200 रन। दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत के लिए चाहिए 201 रन।

- 19 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 199 रन।

- 18 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 188 रन।

- 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने आंद्रे रसेल को आउट कर कोलकाता को दिया पांचवां झटका। रसेल 12 गेंदों में 6 छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए।

- 18वें ओवर की पहली गेंद पर 1 रन लेकर नीतीश राणा ने पूरा किया आईपीएल का पांचवा अर्धशतक। राणा ने 30 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से पूरा किया अपना अर्धशतक।

- 17 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 177 रन।

- 16 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 157 रन।

- 15 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 145 रन।

- दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद आंद्रे रसेल और नीतीश राणा ने शुरू की चौके-छक्कों की बारिश।

- 14वें ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस मॉरिस ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को किया आउट। दिनेश कार्तिक 10 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए।

- 13 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 108 रन। क्रीज पर दिनेश कार्तिक (11) और नीतीश राणा (29) मौजूद।

- 13वें ओवर की पहली गेंद पर अंपायर ने दिनेश कार्तिक को दिया आउट। रिव्यू में थर्ड अंपायर ने दिया नॉट आउट।

- 12 ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन।

- 11 ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 90 रन।

- 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मोहम्मद शमी ने क्रिस लिन को आउट कर कोलकाता को दिया तीसरा झटका। क्रिस लिन 29 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए।

- दस ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 85 रन।

- आठ ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 64 रन।

- आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर शाहबाज नदीम ने रॉबिन उथप्पा को आउट कर कोलकाता को दिया दूसरा झटका। रॉबिन उथप्पा 19 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए।

- सात ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 60 रन।

- छठे ओवर में रॉबिन उथप्पा ने की धमाकेदार बल्लेबाजी। शाहबाज नदीम के ओवर में उथप्पा में जड़ा दो छ्क्का और एक चौका।

- पांच ओवर के बाद  कोलकाता का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 32 रन।

- 3 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 12 रन।

- तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता को दिया पहला झटका। नरेन सिर्फ एक रन बनाकर आउट।

- पहले ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ट्रेन्ट बोल्ट ने अपने पहले ओवर में कोई रन नहीं दिया।

- कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से क्रिस लिन और सुनील नरेन की शुरू की पारी। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ट्रेन्ट बोल्ट ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले करेगी बल्लेबाजी।


- दिनेश कार्तिक दिल्ली के कप्तान रहते हुए कोई कमाल तो नहीं कर पाए थे, लेकिन गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में दो बार केकेआर को चैम्पियन बनाने में कामयाब रहे हैं।

- इस मुकाबले की एक खास बात ये है कि दोनों टीमों के कप्तान अपनी पुरानी टीम के खिलाफ खेलेंगे। जहां केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक 2008, 2009, 2010 और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं, गौतम गंभीर ने 2011 से 2017 के बीच केकेआर की कप्तानी की थी। इस दौरान वह दो बार केकेआर को चैम्पियन बनाने में भी कामयाब हुए।

- कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 13वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडिम में खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, शिवम मावी, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला और उमेश यादव।

दिल्ली डेयरडेविल्स : गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन रॉय, रिषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, शाहबाज नदीम, मोहम्मद शमी और ट्रेन्ट बोल्ट।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे