IPL, KXIP Vs SRH: मोहाली में किंग्स इलेवन से भिड़ेंगे सनराइजर्स, जानिए क्या कहते हैं पुराने रिकॉर्ड

पंजाब के लिए सबसे अच्छी खबर क्रिस गेल का फॉर्म में लौटना है। उन्होंने इस सीजन का पहला मैच खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ 33 गेंद में 63 रन बनाए।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 19, 2018 08:10 AM2018-04-19T08:10:03+5:302018-04-19T12:03:17+5:30

ipl 2018 kings xi punjab vs sunrisers hyderabad srh 16th match preview and stats | IPL, KXIP Vs SRH: मोहाली में किंग्स इलेवन से भिड़ेंगे सनराइजर्स, जानिए क्या कहते हैं पुराने रिकॉर्ड

KXIP in IPL 2018

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: आईपीएल-2018 का 16वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच गुरुवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाना है। मौजूदा सीजन में सनराइजर्स की टीम सबसे मजबूत स्थिति में है। उसने अब तक खेले तीन मैचों में एक भी नहीं गंवाया है और उसके 6 अंक हैं।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब इसी मैदान पर पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को हार का स्वाद चखा चुका है। ऐसे में उसकी कोशिश भी जीत का सिलसिला कायम रखने की होगी। पंजाब ने अब तक तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ यहां पिछले मैच में मिली करीबी जीत भी शामिल है।

KXIP Vs SRH, जानिए..क्या कहते हैं आंकड़े

दोनों टीमें फिलहाल भले ही जीत के रथ पर सवार हैं लेकिन आंकड़े दिखाते हैं सनराइजर्स का पलड़ा किंग्स इलेवन के मुकाबले कहीं ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मुकाबले हुए हैं। इसमें 8 बार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम विजयी रही है। पंजाब को केवल दो बार जीत मिली है। (और पढ़ें- IPL: ट्रैवल के दौरान स्लो इंटरनेट स्पीड पर भी देख पाएंगे आईपीएल का लाइव स्कोर, जानिए कैसे)

दिलचस्प ये भी है कि पिछले तीन सीजन मे किंग्स इलेवन की टीम कभी भी हैदराबाद को नहीं हरा सकी है। साल-2013 में आईपीएल में आने वाली हैदराबाद की टीम ने तब दोनों मैचों (घरेलू और बाहर) में पंजाब को हराया था। इसके बाद 2014 में पंजाब ने बदला चुकाते हुए दोनों मैच जीत लिए। हालांकि, पंजाब को 2014 में मिली दो जीत के बाद से लगातार हैदराबाद के खिलाफ हार का ही सामना करना पड़ा है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

हैदराबाद की बात करें तो टीम की गेंदबाजी बेहद संतुलित और मजबूत है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, शाकिब अल हसन और संदीप शर्मा जैसे गेंदबाज किसी भी परिस्थिति में मैच को रूख पलटने का माद्दा रखते हैं।

वहीं, बैटिंग में भी हैदराबाद के पास रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, शिखर धवन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं। साथ ही दीपक हूड्डा और यूसुफ पठान टीम के बल्लेबाजी क्रम को गहराई देते हैं। वहीं, पंजाब के लिए सबसे अच्छी खबर क्रिस गेल फॉर्म में लौट आना है। उन्होंने इस सीजन का पहला मैच खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ 33 गेंद में 63 रन बनाए। साथ ही लोकेश राहुल भी दिखा चुके हैं कि वह कितने विस्फोटक साबित हो सकते हैं। (और पढ़ें- काउंटी क्रिकेट में इशांत शर्मा का धमाकेदार अागाज, ससेक्स के लिए 5 विकेट)

गेंदबाजी में भी पंजाब के पास कई विकल्प हैं। अफगानिस्तान के 17 साल के स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी गैरपारंपरिक गेंदों से बल्लेबाजों को हैरान कर रहे हैं। इसके अलावा कप्तान रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और एड्रयू टाई भी कमाल दिखा सकते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित)

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान) करुण नायर, डेविड मिलर, युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, आर. अश्विन, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षदीप नाथ, मयंक डागर, मंजूर डार, अक्षर पटेल, अंकित राजपूत, मोहित शर्मा, मुजीब उर रहमान, बरिंदर सरन, एंड्रयू टाई, बेन द्वारशुइस और प्रदीप साहू।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रेथवेट, यूसुफ पठान, दीपक हूड्डा, रिकी भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, मेहदी हसन, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, टी. नटराजन, बासिल थम्पी, सईद खलील अहमद, संदीप शर्मा और बिली स्टैनलेक। (और पढ़ें- बीसीसीआई को RTI के दायरे में लाया जाए, लॉ कमिशन की मोदी सरकार को सिफारिश)

Open in app