IPL 2018: Aaron Finch made a Unique IPL Record, but felt little bit embarrassing | IPL 2018: एरॉन फिंच ने बनाया बेहद 'खास' रिकॉर्ड, लेकिन फिर भी हुए 'शर्मिंदा'

नई दिल्ली, 17 अप्रैल: स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच का आईपीएल 2018 का सफर अब तक बेहद निराशाजनक रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे फिंच अपने पहले दोनों मैचों में डक पर आउट हो गए। लेकिन इस बीच एरॉन फिंच ने एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, लेकिन वह इसे बनाकर खुद ही शर्मिंदा हैं। 

दरअसल फिंच आईपीएल में सात अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने से पहले फिंच राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं। 

हालांकि अपने इस रिकॉर्ड के बारे में पूछे जाने पर फिंच ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ये थोड़ा शर्मिंदगी भरा है।' उन्होंने कहा, दो टीमें जिनके लिए मैं खेला-उनमें से एक राजस्थान थी, जिनके लिए मैं रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर आया था और टूर्नामेंट के आखिरी मैच में खेला। दूसरी पुणे थी, जिस साल मैंने कप्तानी की, वह टीम भंग हो गई। मेरा मानना है कि आप उनमें से दो टीमों को हटा सकते हैं।'

इस सीजन में फिंच का किंग्स इलेवन पंजाब के साथ शुरुआती सफर निराशाजनक रहा है। वह पहले मैच में अपनी शादी की वजह से नहीं खेले थे। फिंच ने पिछले हफ्ते अपनी गर्लफ्रेंड एमी ग्रिफिथ से मेलबर्न में शादी की थी।

फिंच ने पंजाब के लिए इस सीजन का अपना पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला मयंक अग्रवाल के साथ बैटिंग के लिए आए। लेकिन उमेश यादव ने उन्हें जीरो पर पविलियन लौटा दिया।

सीजन के अपने दूसरे मैच में फिंच पारी के चौथे ओवर में तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए आए। लेकिन इस बार भी अपनी चौथी ही गेंद पर फिंच बना कोई रन बनाए जीरो पर आउट हो गए, इस बार उन्हें इमरान ताहिर ने आउट किया। 

फिंच अगले मैच में फॉर्म में वापसी की कोशिश करेंगे जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अगला मैच 19 अप्रैल को खेलेगी।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे