IPL 13: मुंबई-चेन्नई के बीच खेला जाएगा सीजन का पहला मुकाबला, CSK ने ट्विटर पर लिखा- जल्द मिलेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 7, 2020 11:22 AM2020-09-07T11:22:14+5:302020-09-07T11:22:14+5:30

IPL 13: Chennai Super Kings Tweet for mumbai indian, Just one call away now... | IPL 13: मुंबई-चेन्नई के बीच खेला जाएगा सीजन का पहला मुकाबला, CSK ने ट्विटर पर लिखा- जल्द मिलेंगे

IPL 13: मुंबई-चेन्नई के बीच खेला जाएगा सीजन का पहला मुकाबला, CSK ने ट्विटर पर लिखा- जल्द मिलेंगे

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल-13 का शेड्यूल।मुंबई-चेन्नई के बीच खेला जाएगा सीजन का पहला मैच।मुंबई से भिड़ंत को तैयार चेन्नई सुपर किंग्स।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने लंबे इंतजार के बाद रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। 

मुंबई से भिड़ंत को तैयार चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी के साथ टॉस करते नजर आ रहे हैं। इसके साथ फ्रेंचाइजी ने लिखा, "हम अब एक-दूसरे से भिड़ने से बस एक कदम दूर हैं। जल्द मिलेंगे।"

चेन्नई सुपर किंग्स कब, किसके खिलाफ खेले मैच

तीन वेन्यू पर खेले जाएंगे मैच

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा। 

टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

ये रहा पूरा शेड्यूल

10 दिन होंगे डबल हेडर मैच

कुल दस दिन 2-2 मैच (डबल हेडर मैच) खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबू धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा।

Open in app