विकेटों के बीच 'अनोखी' दौड़ का वीडियो वायरल, मजेदार स्टाइल में सुलझ सकती है मांकडिंग!

Running between wicket: आईपीएल 2019 की शुरुआत में ही मांकडिंग को लेकर विवाद होने के बाद अब विकेटों के बीच दौड़ का अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 9, 2019 01:35 PM2019-04-09T13:35:21+5:302019-04-09T13:35:21+5:30

Innovative style of running between wickets Video goes viral, non striker uses long piece of timber | विकेटों के बीच 'अनोखी' दौड़ का वीडियो वायरल, मजेदार स्टाइल में सुलझ सकती है मांकडिंग!

विकेटों के बीच की मजेदार दौड़ का वीडियो हुआ वायरल

googleNewsNext

आईपीएल 2019 सीजन की शुरुआत में ही मांकडिंग को लेकर हुए विवाद ने क्रिकेट जगत को दो धड़े में बांट दिया था। इस विवाद पर कई जानकारों ने अपनी राय दी और कुछ ने इस सही तो कुछ ने गलत बताया।

अब ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में विकेटों के बीच दौड़ लगाने का अनोखा तरीका नजर आया है। इस वीडियो में नॉन स्ट्राइकर आसानी से रन पूरा करने के लिए लकड़ी का एक लंबा टुकड़ा इस्तेमाल करता है। अगर रन लेने के लिए इस अनोखे अंदाज पर आईसीसी विचार करे तो शायद बल्लेबाज मांकडिंग से बच जाएंगे।


 

अश्विन के बटलर को मांकड करने को लेकर हुआ था विवाद

आईपीएल सीजन-12 की शुरुआत में 'मांकडिंग' को लेकर तब विवाद खड़ा हो गया था, जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को बिना चेतावनी दिए ही मांकड से रन आउट कर दिया था। 

अश्विन ने गेंदबाजी के दौरान देखा कि बटलर नॉन स्ट्राइकर क्रीज से बाहर हैं, तो उन्होंने गेंद फेंकने से पहले ही बटलर के स्टंप की गिल्लियां बिखेरते हुए उन्हें मांकड से रन आउट कर दिया था। 

अश्विन द्वारा बटलर को मांकड किए जाने के बाद इन दोनों के बीच तीखी बहस भी हुई थी। इस विवाद पर मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने कहा था, 'नियम जरूरी है, इसके बिना नॉन स्ट्राइकर को, पिच पर कई फीट आगे बढ़ जाने की छूट मिल जाएगी, और ऐसी चीजों को रोकने के लिए नियम जरूरी हैं।'

Open in app