IPL 2020: पंजाब ने हासिल की लगातार 5वीं जीत, मजेदार हुई प्वाइंट्स टेबल की रेस, जानें लेटेस्ट अपडेट

पंजाब ने प्वॉइंट्स टेबल को मजेदार बनाने का काम किया है। मुंबई, दिल्ली, बैंग्लोर के अलावा केकेआर और पंजाब की टीमें भी टॉप फोर में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है।

By अमित कुमार | Published: October 27, 2020 02:34 PM2020-10-27T14:34:03+5:302020-10-27T14:35:01+5:30

ings XI Punjab Move to Fourth Spot After Win Over Kolkata Knight Riders know here points table latest updates | IPL 2020: पंजाब ने हासिल की लगातार 5वीं जीत, मजेदार हुई प्वाइंट्स टेबल की रेस, जानें लेटेस्ट अपडेट

केकेआर के खिलाफ विकेट का जश्न मनाते मोहम्मद शमी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज 23 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं।किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 590 से ज्यादा रन बनाए हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।शीर्ष के तीन टीमों ने सात-सात मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर मुंबई पहले नंबर पर बनी हुई है।

पंजाब के केकेआर के खिलाफ सोमवार को शानदार जीत हासिल की। जीत के साथ ही पंजाब ने इस सीजन लगातार पांच मैच जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया। पंजाब से पहले मुंबई लगातार पांच मैच जीत चुकी थी। एक समय से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर लग रही पंजाब ने जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर अपनी जगह बना ली है। पंजाब के दौ मैच और है, अगर वह यह दोनों जीत लेती है तो वह आराम से प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लेगी। 

पंजाब को आईपीएल के इस सीजन में छह मैचों में जीत मिली है जबकि उसे छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो मुंबई इंडियंस टॉप पर है। जबकि दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। तीसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। शीर्ष के तीन टीमों ने सात-सात मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के आधार पर मुंबई पहले नंबर पर बनी हुई है। 

कगिसो रबाडा के पास है पर्पल कैप

पर्पल कैप की रेस में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज 23 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। वहीं पंजाब की ओर से शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी इस रेस में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 17 विकेट के साथ इस समय तीसरे स्थान पर मौजूद है। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अब तक कुल 17 विकेट ही झटके हैं। 

ऑरेंज कैप की रेस में राहुल आगे

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 590 से ज्यादा रन बनाए हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं आईपीएल में दो शतक जड़ने वाले शिखर धवन दूसरे स्थान पर हैं। लगातार तीसरे साल राहुल ने आईपीएल में 500 से अधिक रन बनाए हैं। 

Open in app