India’s top four must bat deeper to support middle order, says Smriti Mandhana | महिला टी20 वर्ल्ड कप में ये होगा भारतीय टीम का प्लान, स्मृति मंधाना ने टूर्नामेंट से पहले किया खुलासा
महिला टी20 वर्ल्ड कप में ये होगा भारतीय टीम का प्लान, स्मृति मंधाना ने टूर्नामेंट से पहले किया खुलासा

Highlightsभारत के मध्यक्रम का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है और लगातार विफलताओं का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है।मंधाना का मानना है कि मध्यक्रम की अनिरंतरता को देखते हुए शीर्ष चार खिलाड़ियों को लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी।

फॉर्म में चल रही सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना है कि मध्यक्रम की अनिरंतरता को देखते हुए भारत की शीर्ष चार खिलाड़ियों को 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दौरान लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी।

भारत के मध्यक्रम का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा है और लगातार विफलताओं का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। वर्ष 2017 विश्व कप फाइनल में भारत ने सात विकेट 28 रन के अंदर गंवा दिए थे और टीम इंग्लैंड से नौ रन से हार गयी थी। वहीं हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी टीम 144 रन पर सिमट गई थी, जबकि एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 115 रन था।

मंधाना ने कहा, ‘‘मध्यक्रम में निश्चित रूप से सुधार किया जा सकता है।’’ वर्ष 2018 महिला टी20 विश्व कप में 1,000 टी20 अंतरराष्ट्रीय रन तक पहुंचने वाली तीसरी भारतीय मंधाना हाल में ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय श्रृंखला में शीर्ष रन स्कोरर भी रही थीं।

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी कुछ चीजें अब भी हैं जिन्हें हमें अपने बल्लेबाजी लाइन अप में देखना हैं और हम ऐसा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मध्यक्रम की मदद का सबसे बढ़िया तरीका है कि शीर्ष क्रम 20 ओवर तक बल्लेबाजी करे। मुझे लगता है कि शीर्ष चार खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।’’

मंधाना ने कहा, ‘‘हमें कोशिश करनी होगी कि हम 16वें या 17वें ओवर तक आउट नहीं हों और अगर हम 20वें ओवर तक डटे रहेंगे तो समस्या निपट जायेगी।’’ मंधाना शुक्रवार को आईसीसी रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गयीं थी। भारतीय टीम 21 फरवरी को चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

Web Title: India’s top four must bat deeper to support middle order, says Smriti Mandhana
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे