ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए T-20 और टेस्ट टीम की घोषणा, वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडियन टीम का ऐलान किया है।

By धीरज पाल | Published: October 27, 2018 01:03 AM2018-10-27T01:03:45+5:302018-10-27T01:16:57+5:30

India's T20I squads for the series against the Windies and Australia Test series | ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए T-20 और टेस्ट टीम की घोषणा, वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए T-20 और टेस्ट टीम की घोषणा, वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज में रोहित होंगे कप्तान

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी-20 सीरीज सहित ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें सबसे चौंकाने वाला बदलाव महेंद्र सिंह धोनी को लेकर है। धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया, दोनों टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार देर शाम टीमों का ऐलान किया।

वेस्टइंडीज के साथ होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज में विराट कोहली को भी आराम दिया गया है। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। कोहली हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बतौर कप्तान फिर वापसी कर लेंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी को टी20 टीम में शामिल नहीं करने का फैसला भविष्य को देखते हुए लिया गया है। बीसीसीआई की चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद के अनुसार टीम प्रबंधन अब धोनी से आगे नये विकेटकीपर की तलाश में जुटा है और इसलिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को भविष्य में और ज्यादा मौके दिये जा सकते हैं।

रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में जगह

ऑस्ट्रेलिया में होनी वाली टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम में जगह मिली है। रोहित इंग्लैंड दौरे और वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। धोनी की जगह पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। वहीं टेस्ट में पंत के अलावा पार्थिव पटेल को भी बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है। 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शहबाज नदीम।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय T-20 टीम: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, कुलदीप यादव, चहल, वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और खलील अहमद।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, पुजारा, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, मो।शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

Open in app