टीम इंडिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ईमेल पर मिली हमले की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

Indian team security threat: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ईमेल पर वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम पर आंतकी हमले का एक ईमेल मिला है,

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 19, 2019 09:30 AM2019-08-19T09:30:29+5:302019-08-19T09:50:53+5:30

Indian team gets terror threat on PCB email, BCCI denies rumours of security threat | टीम इंडिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ईमेल पर मिली हमले की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

पीसीबी के ईमेल पर आया टीम इंडिया पर हमले की धमकी का ईमेल

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम पर मिला धमकी का ईमलभारतीय टीम टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब टेस्ट सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज में हैभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गृह मंत्रालय को किया सूचित, किया किसी खतरे से इनकार

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम को किसी खतरे की खबरों का खंडन किया, जो अभी वेस्टइंडीज में है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक फर्जी संदेश में भारतीय टीम की सुरक्षा को खतरा बताया गया था। हालांकि इस खबर के बाद वेस्टइंडीज में टीम इंडिया की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

लेकिन एनएआई के मुताबिक, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि टीम इंडिया को कोई खतरा नहीं है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज दोनों जीत चुकी है और अब 22 अगस्त से दो टेस्ट मैच खेलेगी।

पीसीबी को आया था टीम इंडिया पर हमले का ईमेल

16 अगस्त को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक अकाउंट पर आए एक अनाम मेल में कहा गया था कि, भारतीय टीम-जो अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है-पर हमले का खतरा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी ने ये मेल तुरंत ही आईसीसी और बीसीसीआई को भेज दिया, जिसमें किसी भी आतंकवादी-आधारित समूह या ज्ञात पहचान का जिक्र नहीं था। 

बीसीसाई ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस स्थिति से अवगत कराया और एंटीगा स्थित भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया-जहां अभी भारतीय टीम एक टेस्ट मैच खेलने के लिए रुकी हुई है, जिन्होंने इसके बाद महाराष्ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल और मुंबई पुलिस से संपर्क किया।

बीसीसीआई ने रविवार को टीओआई से इस बात की पुष्टि की है कि उसे एक ऐसा ईमेल मिला था, जिसमें भारतीय क्रिकेटरों को 'जान से मारने' की धमकी दी गई थी। 

बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा, 'हमने गृह मंत्रालय को इसकी जानकारी दे दी है और ईमेल शेयर कर दिया है। एंटीगा में दूतावास से भी संपर्क किया गया है और उन्हें बताया गया है। साथ ही मुंबई पुलिस को भी सूचित किया गया है और वेस्टइंडीज में भारतीय टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।' 

आईसीसी की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है जबकि पीसीबी ने कहा है कि वह सुरक्षा के मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं करती।

Open in app