आईपीएल से पहले एक और धूम-धड़ाका, 30 जुलाई से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 3, 2021 01:47 PM2021-06-03T13:47:14+5:302021-06-03T13:48:42+5:30

बीसीसीआई ने घोषणा की कि वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सत्र के बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराये जायें क्योंकि सितंबर अक्टूबर में भारत में मानसून का मौसम होता है।

indian premier league start 18 september lanka premier league start from 30 july t20 league | आईपीएल से पहले एक और धूम-धड़ाका, 30 जुलाई से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग

लंका प्रीमियर लीग 30 जुलाई से शुरू हो रहा है। (file photo)

Next
Highlightsएसजीएम ने आईपीएल के बाकी मैच सितंबर अक्टूबर में कराने को मंजूरी दे दी।लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) की शुरुआत होने वाली है।आईपीएल 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होने की संभावना है।

कोलंबोः क्रिकेट प्रेमी के लिए खुशखबरी है। कोविड के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को बीच में ही रोक दिया गया था।

आईपीएल 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच होने की संभावना है। लीग के बचे मैच संयुक्‍त अरब अमीरात में आयोजित करने का फैसला किया गया है। इससे पहले एक और धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा।आईपीएल के इस साल के बचे सीजन से पहले लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) की शुरुआत होने वाली है।

फटाफट प्रारूप के विध्वंसक बल्लेबाज चौके-छक्के लगाएंगे

टी-20 के दीवानों को इस लीग में फटाफट प्रारूप के विध्वंसक बल्लेबाज चौके-छक्के लगाएंगे। क्रिकेट प्रेमी जल्द ही इनका जलवा देखेंगे। लंका प्रीमियर लीग 30 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह टूर्नामेंट 22 अगस्त के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन में कई भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा लिए थे।

श्रीलंका क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन अर्जुन डिसिल्वा कह चुके हैं कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन के लिए उचित विंडो मिल गई है। पिछले साल आयोजित किए गए लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के सभी मुकाबले हंबनटोटा स्‍टेडियम में खेले गए थे. तब टूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्‍सा लिया था।

सीपीएल और आईपीएल में टकराव की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) को एक सप्ताह या 10 दिन पहले आयोजित करने को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) से बातचीत कर रहा है। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर में करने का फैसला किया है और वह खिलाड़ियों का एक बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से दूसरे बायो बबल में बिना​ किसी बाधा के स्थानान्तरण चाहता है।

फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा

कोवि​ड—19 महामारी के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा था। बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की सितंबर में यूएई में बहाली को शनिवार को मंजूरी दी। सीपीएल 28 अगस्त से शुरू होना है और उसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि आईपीएल के बाकी बचे मैचों को 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है और ऐसे में खिलाड़ियों के लिये दोनों लीग का​ हिस्सा बनना मुश्किल होगा।

दुबई पहुंचकर वहां तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रह सकते हैं

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''हमारी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत चल रही है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि यदि सीपीएल कुछ दिन पहले समाप्त हो जाता है तो इससे खिलाड़ियों को एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में स्थानान्तिरत करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ी सही समय पर दुबई पहुंचकर वहां तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रह सकते हैं।''

यदि बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई में कोई समझौता नहीं होता है तो कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं। इन खिलाड़ियों में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलस पूरण, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, सुनील नारायण के अलावा त्रिनिदाद एवं टोबैगो के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हैं जो कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कोच हैं।

Web Title: indian premier league start 18 september lanka premier league start from 30 july t20 league

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे