IPL Point Table: जीत के साथ ही पंजाब ने लगाई लंबी छलांग, रोमांचक हुआ प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8वें नंबर की सबसे शर्मनाक पॉजिशन से अब पांचवें पर पहुंच गई है। वहीं धोनी की कप्तानी वाली सीएसके सबसे अंतिम पायदान पर है।

By अमित कुमार | Published: October 21, 2020 01:44 PM2020-10-21T13:44:21+5:302020-10-21T13:44:21+5:30

Indian Premier League 2020 Points Table Kings XI Punjab Chennai Super Kings Mumbai Indians Delhi Capitals | IPL Point Table: जीत के साथ ही पंजाब ने लगाई लंबी छलांग, रोमांचक हुआ प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकिंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगभग शुरुआत से ही टॉप 4 से दूर रही थी।पिछले कुछ मैचों में पंजाब की टीम ने सबसे नीचे से उठकर उपर की ओर छलांग लगाई है। पंजाब और राजस्थान की दमदार वापसी से प्लेऑफ की जंग और भी मजेदार हो गई है।

इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 14 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में टॉप पर है। दिल्ली को 10 मुकाबलों में से 7 में जीत मिली है। आईपीएल 2020 में अब तक 7 मैच जीतने वाली दिल्ली इकलौती टीम है। दिल्ली का अगला मुकाबला शनिवार को केकेआर के साथ ही होना है। ऐसे में दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने  के लिए केकेआर को हराना होगा।

दूसरी टीमों की बात करें तो मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खाते में 12-12 प्वॉइंट्स हैं, जबकि केकेआर के खाते में 10 प्वॉइंट्स हो गए हैं। वहीं पांचवें नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब है। छठे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है। सातवें नंबर पर हैदराबाद है और 8वें नंबर पर धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स मौजूद है। नीचे क्रम में रहने वाली टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर मुकाबले को जीतना होगा। 

सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स चार ऐसी टीमें हैं, जो आने वाले मैचों में सभी को हैरान कर सकती है। पंजाब और राजस्थान की दमदार वापसी से प्लेऑफ की जंग और भी मजेदार हो गई है। केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को खेले गए डबल सुपर ओवर वाले रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था।

इस जीत के साथ ही पंजाब के खिलाड़ियों का मनबोल काफी बढ़ा है। पंजाब की टीम ने फिर दिल्ली को भी पटखनी दी। पंजाब का सामना अब शनिवार को हैदराबाद से होना है। पिछले कुछ मैचों में पंजाब की टीम ने सबसे नीचे से उठकर उपर की ओर छलांग लगाई है। 

Open in app