Indian Premier League 2020 Final to be Held on November 10 | 10 नवंबर को खेला जाएगा आईपीएल सीजन-13 का फाइनल, इस वक्त शुरू होगा मुकाबला
10 नवंबर को खेला जाएगा आईपीएल सीजन-13 का फाइनल, इस वक्त शुरू होगा मुकाबला

Highlightsआईपीएल सीजन-13 को मिली भारत सरकार की हरी झंडी।सीजन-13 कुल 53 दिनों तक चलेगा।10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। अब इसके फाइनल मुकाबले की डेट लेकर बीसीसीई ने पुष्टि कर दी है।

बोर्ड के मुताबिक आईपीएल के लिए भारत सरकार ने अनुमति दे दी है। इस सीजन का फाइनल 10 नवंबर को होगा। इस सीजन 10 डबल हैडर मैच होंगे। शाम के मुकाबले साढ़े 7 बजे से शुरू होंगे।

53 दिनों तक चलेगा टूर्नामेंट

आईपीएल सीजन-13 कुल 53 दिनों तक चलेगा। इस दौरान प्रसारकों को दिवाली के हफ्ते का भी फायदा मिलेगा। सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं।

चीनी मोबाइल कंपनी वीवो बना रहेगा IPL प्रायोजक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संचालन परिषद ने चीनी मोबाइल कंपनी वीवो सहित सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया और इस साल संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट में कोविड-19 के कारण असीमित संख्या में खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी।

जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई भिंड़त के बाद चीनी प्रायोजन बड़ा मुद्दा बन गया था। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके बाद करार की समीक्षा का वादा किया था।

इस बार आईपीएल का आयोजन दुबई में करवाया जा रहा है।
इस बार आईपीएल का आयोजन दुबई में करवाया जा रहा है।

कोरोना के चलते देश से बाहर करवाना पड़ रहा आईपीएल

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराना पड़ रहा है और दुनिया भर में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित नाजुक परिस्थितियों को देखते हुए कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को बदलने की अनुमति दी जायेगी जो असीमित होगी।

आईपीएल जीसी सदस्य ने कहा, ‘‘हमें एक हफ्ते के अंदर गृह और विदेश मंत्रालय से जरूरी मंजूरी मिलने की उम्मीद है। फाइनल 10 नवंबर को खेला जायेगा क्योंकि इससे यह दिवाली के हफ्ते में शामिल हो जायेगा और प्रसारकों के लिये यह लुभावना मौका रहेगा।’’

Web Title: Indian Premier League 2020 Final to be Held on November 10
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे