Indian Opener Shikhar Dhawan ruled out of cricketing action for 10 weeks due to shoulder injury | शिखर धवन के कंधे में लगी चोट, अब फिर इतने दिनों के लिए क्रिकेट मैदान से रहना होगा दूर
शिखर धवन को 10 हफ्ते के लिए क्रिकेट मैदान से दूर रहना होगा।

Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं।धवन की जगह टी20 टीम में संजू सैमसन को और वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है।फिलहाल शिखर धवन बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं और वह न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीम से बाहर हो गए। धवन की जगह टी20 टीम में संजू सैमसन को और वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है।

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए आखिरी वनडे मैच में बाएं कंधे में चोट लगी थी और उन्हें करीब 10 हफ्ते तक क्रिकेट मैदान से दूर रहना होगा। फिलहाल वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है।

टाइम्स नाउ ने सूत्रों से हवाले से बताया है कि धवन को फिट होने और क्रिकेट मैदान पर वापसी के लिए करीब 10 सप्ताह का समय लगेगा। इससे पहले बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में बताया था कि चोट के बाद धवन के कंधे का एक्स-रे कराया गया, जिसमें उनके कंधे में ग्रेड II चोट की पुष्टि हुई।

कैसे लगी धवन को चोट

दरअसल, शिधर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में कवर के क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे थे और ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में उन्होंने एरॉन फिंच के शॉट को रोकने के लिए डाइव लगाई और बायां कंधा चोटिल कर बैठे।

लगातार चोट से परेशान

शिखर धवन पिछले एक साल से लगातार चोट से परेशान हैं। जून 2019 में वर्ल्ड कप के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद वह विश्व कप से बाहर हो गए। इसके बाद उन्होंने नवंबर 2019 में वापसी की, लेकिन सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान वह एक बार फिर चोटिल हो गए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद धवन ने श्रलींका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की। टी20 सीरीज में उनके बल्ले से 32 और 52 रन निकले। इसके बाद धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 74 और दूसरे वनडे में 96 रनों की पारी खेली, लेकिन तीसरे वनडे में चोटिल हो गए और बैटिंग नहीं कर पाए।

भारत का न्यूजीलैंड दौरा

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड दौर पर 5 मैचों टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 24 जनवरी से टी20 मैच से होगी। इसके बाद दोनों टीमों के तीन वनडे मुकाबले और फिर 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम एक प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी।

Web Title: Indian Opener Shikhar Dhawan ruled out of cricketing action for 10 weeks due to shoulder injury
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे