इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम आई कोरोना की चपेट में, दो खिलाड़ी संक्रमित, जानें अपडेट

इंग्लैंड में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं। सूत्रों के अनुसार एक खिलाड़ी को उसके किसी रिश्तेदार के घर में रखा गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 15, 2021 08:25 AM2021-07-15T08:25:44+5:302021-07-15T08:54:26+5:30

Indian cricketer in England tests positive quarantined at Relative place | इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम आई कोरोना की चपेट में, दो खिलाड़ी संक्रमित, जानें अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम में कोरोना वायरस की घुसपैठ (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने की खबरेंफिलहाल खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं हुआ है, होम क्वारंटीम में रखा गया है एक खिलाड़ी कोइससे पहले इंग्लैंड की टीम के सात सदस्य भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव मिले थे

विराट कोहली के नेतृत्व में इंग्लैंड में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। रिपोर्ट्स के अनुसार एक खिलाड़ी को उसके रिश्तेदार के यहां होम क्वारंटीन में रखा गया है और वो टीम से बाद में डरहम में जुड़ेगा। वहीं एक अन्य खिलाड़ी की रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार एक खिलाड़ी के गले में खराश जैसी समस्या थी। इसके बाद उसका कोविड टेस्ट कराया गया और रिजल्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद खिलाड़ी के संपर्क में आने वाले टीम के कुछ अन्य साथियों और सपोर्ट स्टाफ को भी तीन दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा गया था और अब उन्होंने इस प्रक्रिया को पूरा कर लिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि टीम इंडिया के दो खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए थे। हालांकि दोनों में लक्षण नहीं के बराबर है। टेस्ट के समय उनमें खांसी जैसे मामूली लक्षण जरूर मौजूद थे। फिलहाल इनकी स्थिति को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

इससे पहले बुधवार को मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से कोलकाता में मुलाकात भी की थी। हालांकि दोनों की बैठक में क्या बातें हुई, इसकी जानकारी सामने नहीं आ सकी।

इंग्लैंड की टीम के कई सदस्य भी मिले थे कोरोना पॉजिटिव

भारतीय टीम में किसी खिलाड़ी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें उस समय सामने आई हैं जब हाल में इंग्लैंड की टीम के कई सदस्य संक्रमित पाए गए थे। इसमें तीन खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं।

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की थी कि टीम के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इसके बाद रातों-रात इंग्लैंड की पूरी टीम बदलनी पड़ी और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया था। इंग्लैंड की ये बी टीम हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीतने में कामयाब रही। हालांकि, सवाल अभी भी बना हुआ है कि वायरस बायो बबल के बीच रह रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों तक वायरस कैसे पहुंचा।

श्रीलंकाई टीम में भी मिले हैं कोरोना मामले

इंग्लैंड ने उन सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं किया जो कोरोना संक्रमित मिले थे। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम भी इंग्लैंड के दौरे पर पहुंची थी। स्वदेश लौटने के बाद श्रीलंकाई टीम में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं।

श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डाया एनालिस्ट जीटी निरोशन संक्रमित मिले थे। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाले वनडे सीरीज को भी टालना पड़ा था। अब ये सीरीज 18 जुलाई से शुरू होगी। भारत की वनडे टीम अभी श्रीलंका में है। इस टीम की कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं।

बताते चलें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के 23 जून को खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों को कुछ दिनों के लिए बायो-बबल से मुक्त किया था। खिलाड़ियों को निर्देश दिए गए थे कि जुलाई के मध्य से वे फिर बायो बबल में आ जाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होनी है। 

Open in app