बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के भारतीय कोच नहीं जाएंगे पाकिस्तान दौरे पर

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है।

By भाषा | Published: September 29, 2019 06:32 PM2019-09-29T18:32:25+5:302019-09-29T18:32:25+5:30

Indian Coaches of Bangladesh Women's Team Won't Travel to Pakistan: BCB | बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के भारतीय कोच नहीं जाएंगे पाकिस्तान दौरे पर

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के भारतीय कोच नहीं जाएंगे पाकिस्तान दौरे पर

googleNewsNext

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम से जुड़े भारतीय कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्य अगले महीने टीम के साथ पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जायेंगे। बांग्लादेश की टीम 26 अक्टूबर से चार नवंबर तक पाकिस्तान के दौर पर जायेगी। जहां उसे लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के अलावा दो एकदिवसीय मुकाबले भी खेलने हैं। टीम हालांकि बांग्लादेश सरकार से सुरक्षा संबंधी मंजूरी मिलने के बाद ही पाकिस्तान जाएगी।

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने रविवार को बताया कि अगर टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाती है तो मुख्य कोच अंजू जैन, सहायक कोच देविका पालशिखर और ट्रेनर कविता पांडे दौरे पर नहीं जायेंगी।

चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम से जुड़े भारतीय कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्य 20 से 28 अक्टूबर तक श्रीलंका में खेली जाने वाली एसीसी इमर्जिंग महिला एशिया कप के लिए जाने वाली बांग्लादेश की टीम के साथ रहेंगे। चौधरी ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान दौरे के समय हमारी एक टीम श्रीलंका भी जायेगी। पाकिस्तान दौरे को लेकर होने वाली परेशानी को देखते हुए हमने कोचिंग टीम के भारतीय सदस्यों को श्रीलंका जाने वाली टीम के साथ भेजने का फैसला किया है।’’ श्रीलंका की पुरुष टीम पर 2009 में हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से परहेज करती रही हैं।

Open in app