India World Cup Squad Announced, Dinesh Karthik In, Rishabh Pant Left Out | World Cup 2019: पंत का वर्ल्ड कप का सपना टूटा, अनुभवी दिनेश कार्तिक को मिली तरजीह
आईपीएल 2019 में दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी कर रहे हैं।

Highlightsआईपीएल में दिनेश कार्तिक 8 मैचों में सिर्फ 111 रन बनाने में सफल रहे हैं। कार्तिक को धोनी के बैक अप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

ICC World Cup 2019: 30 मई से इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप का आगाज होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में युवा विकेटकीपर और विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली है। उनकी जगह भारतीय सेलेक्टर्स ने दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है।

पंत इंडियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से 8 मैचों  में 245 रन बनाए हैं। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक 8 मैचों में सिर्फ 111 रन बनाने में सफल रहे हैं। इसके बावजूद 1 जून को 34 साल के होने जा रहे दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी गई है।

कार्तिक के चयन पर सेलेक्टर्स ने कहा, हम सभी को महसूस हुआ कि अगर धोनी चोटिल हुए तो, पंत या कार्तिक में से एक ही प्लेइंग इलेवन में आ सकता है। अगर ये कठिन मैच रहा, तो विकेटकीपिंग मायने रखेगी। यही कारण रहा कि हमने पंत की तुलना में कार्तिक को अधिक तरजीह दी।

कार्तिक पिछले दो साल से टीम इंडिया में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने 91 वनडे मैचों में 31 की औसत से 1738 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया:

विराट कोहली, रोहित शर्मा ( उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार


Web Title: India World Cup Squad Announced, Dinesh Karthik In, Rishabh Pant Left Out
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे