Ind W vs SA W, 5th T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, 6 मैचों की सीरीज में बनाई 3-0 से बढ़त

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने छह मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से बढ़त बना ली है।

By सुमित राय | Published: October 3, 2019 10:17 PM2019-10-03T22:17:32+5:302019-10-03T22:17:32+5:30

India Women team beat South Africa Women by 5 wickets to lead in series by 3-0 | Ind W vs SA W, 5th T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, 6 मैचों की सीरीज में बनाई 3-0 से बढ़त

सूरत में खेले गए पाचवें टी20 में भारतीय महिलाओं ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज के पांचवें मैच साउथ अफ्रीका टीम को 5 विकेट से हरा दिया।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली है।सीरीज का तीसरा और चौथा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सूरत में खेले गए छह मैचों की सीरीज के पांचवें मैच साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज के दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे, जबकि तीन अन्य मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है।

भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी थी, लेकिन लगातार दो मैच बारिश में धुलने के बाद दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की सहमति से सीरीज में एक और मैच शामिल किया गया, जो 4 अक्टूबर को सूरत में ही खेला जाएगा। भारत ने शुरुआती दो मैच जीते थे, इसके बाद लगातार दो मैच बारिश से रद्द हो गए थे।

सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और साउथ अफ्रीकी टीम को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 98 रनों पर रोक दिया। 99 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 17.1 ओवर में पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 29 के स्कोर पर अपने शुरुआती विकेट गंवा दिए। भारत की ओर से शेफाली वर्मा 14, स्मृति मंधाना 7 और जेमिमा रोड्रिग्ज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला। 79 के स्कोर पर दीप्ति 16 रन बाकर आउट हो गई।

हालांकि हरमनप्रीत ने नाबाद 34 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। भारत की ओर से वेदा कृष्णमूर्ति ने पांच रन बनाए, जबकि पूजा वस्त्राकर ने नाबाद चार रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से शबनीम इस्माइल को दो विकेट मिला। इसके अलावा खाका, लुस और क्लर्क को एक-एक सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लॉरा वॉलवार्ट और लिजेले ली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। लॉरा ने 17 और लिजेले 16 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा लारा गुडेल ने 15 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से राधा यादव ने 4 विकेट अपने नाम किया और पूनम यादव ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा शिखा पाण्डेय, पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर को एक-एक सफलता मिली।

Open in app