India vs West Indies: West Indies appoint Monty Desai as batting coach | IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की बड़ी चाल, इस भारतीय को जोड़ा साथ
IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की बड़ी चाल, इस भारतीय को जोड़ा साथ

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वेस्टइंडीज ने बड़ा कदम उठाया है। कैरेबियन टीम ने मॉन्टी देसाई को 2 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। देसाई 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पूर्व टीम के साथ जुड़ जाएंगे। 

वेस्टइंडीज टीम मैनेजमेंट ने इसके अलावा रॉडी इस्टवीक को गेंदबाजी कोच के रूप में और रेयॉन ग्रिफीथ को फील्डिंग कोच के रूप में अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

मोन्टी देसाई ने हाल ही में टी20 विश्व कप क्वालिफिकेशन में संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाजी कोच रहे हैं। इसके अलावा वह अफगानिस्तानी टीम को भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन 2 में कनाडा के कोच रह चुके हैं।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 6-22 दिसंबर के बीच 3 टी20 मैच और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज का दौरा किया था, जिसमें टीम इंडिया ने वनडे, टी20 समेत टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। अब मेहमान टीम के पास हिसाब बराबर करने का सुनहरा मौका है।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पूरा कार्यक्रम:

पहला टी20- 6 दिसंबर, (शाम 7 बजे), राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद
दूसरा टी20- 8 दिसंबर, (शाम 7 बजे), ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20- 11 दिसंबर, (शाम 7 बजे), वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
पहला वनडे - 15 दिसंबर, (दोपहर 2 बजे), एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेपक, चेन्नई
दूसरा वनडे- 18 दिसंबर, (दोपहर 2 बजे), डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम
तीसरा वनडे - 22 दिसंबर, (दोपहर 2 बजे), बाराबती स्टेडियम, कटक

Web Title: India vs West Indies: West Indies appoint Monty Desai as batting coach
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे