India vs West Indies: Virat Kohli becomes highest run scorer as a captain in Test cricket from Asia | Ind vs WI: विराट कोहली का कप्तानी में एक और कमाल, विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रचा नया इतिहास
विराट कोहली बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एशियाई कप्तान

हैदराबाद, 13 अक्टूबर: रिकॉर्डों के बेताज बादशाह बन चुके भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हर मैच में उतरने के साथ ही कोई न कोई नई उपलब्धि अपने नाम जरूर कर लेते हैं। कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को एक नया इतिहास रच दिया। 

कोहली ने भारत की पहली पारी में 45 रन बनाए और अपनी इस पारी के साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कामयाब एशियाई कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का रिकॉर्ड तोड़ा। 

कोहली बने सबसे कामयाब एशियाई कप्तान

विराट कोहली के नाम कप्तान के तौर पर 69 पारियों में 4222 रन हैं और उन्होंने पाक के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पीछे छोड़ा जिन्होंने कप्तान के तौर पर 99 पारियों में 4214 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में 3665 रन बनाकर श्रीलंका के महेला जयवर्धने तीसरे नंबर पर जबकि भारत के एमएस धोनी 3454 रन के साथ चौथे और सुनील गावस्कर 3449 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एशियाई कप्तान

विराट कोहली (भारत)-4222 रन*
मिस्बाह उल हक (पाकिस्तान)-4214 रन
महेला जयवर्धने (श्रीलंका)-3665 रन
एमएस धोनी (भारत)-3454 रन
सुनील गावस्कर (भारत)-3449 रन

कोहली ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन 78 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 45 रन की पारी खेली और अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। भारत ने इस टेस्ट के दूसरे दिन विंडीज के 311 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 308 रन  बनाए।


Web Title: India vs West Indies: Virat Kohli becomes highest run scorer as a captain in Test cricket from Asia
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे