Ind vs WI: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज से पहले गुवाहाटी में की प्रैक्टिस, फुटबॉल खेलते नजर आए विराट कोहली

India vs West Indies: धोनी और कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने वनडे सीरीज से पहले गुवाहाटी में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 19, 2018 04:18 PM2018-10-19T16:18:48+5:302018-10-19T16:18:48+5:30

India vs West Indies: team india participated in practice session in Guwahati before ODI Series | Ind vs WI: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज से पहले गुवाहाटी में की प्रैक्टिस, फुटबॉल खेलते नजर आए विराट कोहली

टीम इंडिया ने गुवाहाटी में अभ्यास सत्र में लिया हिस्सा

googleNewsNext

गुवाहाटी, 19 अक्टूबर: वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें रविवार से शुरू हो रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी जोरदार जीत दर्ज करने पर हैं। वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। 

शुक्रवार को कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज एमएस धोनी की अगुआई में भारतीय टीम ने पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम के गुवाहाटी में अभ्यास की तस्वीरें शेयर की हैं। 

इन तस्वीरों में कप्तान कोहली समेत अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रैक्टिस के तहत फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं।


इस वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ही भारतीय टीम का ऐलान किया गया है और माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली को बाकी बचे तीनों मैचों से आराम दिया जा सकता है, ताकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तरोताजा रखा जा सके। हालांकि कोहली के पास इस सीरीज के दौरान वनडे में 10 हजार रन पूरे करना का मौका होगा, जिससे वह महज 223 रन ही दूर हैं। 

वहीं खराब फॉर्म की वजह से आलोचकों के निशाने पर आए एमएस धोनी के लिए ये सीरीज खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगी। धोनी इंग्लैंड दौरे के बाद एशिया कप में भी बल्ले से नाकाम रहे थे। 

ऐसे में उनके पास अपेक्षाकृत कमजोर विंडीज टीम के खिलाफ रन बनाते हुए फॉर्म में वापसी का मौका होगा। धोनी को लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से चुनौती मिल रही है और इसलिए उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच 21 अक्टूबर से 1 नवंबर तक पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद 4 नवंबर से 11 नवंबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Open in app