India vs West Indies: Sunil Gavaskar slams Ashwin Exclusion From Antigua Test | IND vs WI: अश्विन को पहले टेस्ट में नहीं खिलाए जाने पर भड़के गावस्कर, कहा, 'हैरान करने वाला फैसला'
गावस्कर ने की पहले टेस्ट में अश्विन को न खिलाए जाने के कोहली के फैसले की आलोचना

Highlightsभारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन और रोहित को नहीं दी जगहअश्विन भारत के पिछले चार टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे हैंअश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट में 60 विकेट लेने के साथ 4 शतक भी जड़े हैं

रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में शुरू हुए पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे। 

इस सीरीज के प्रसारणकर्ता के कमेंट्री पैनल में शामिल पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन को टीम में शामिल न किए जाने के विराट कोहली के फैसले पर हैरान दिखे।

अश्विन को बाहर किए जाने पर भड़के गावस्कर

गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान कहा, '(चयन ने) मुझे हैरान किया। एक आदमी को इस तरह के रिकॉर्ड के साथ, खासतौर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ। उसे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, ये चौंकाने वाला, हैरान करने वाला है।'

अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट में 60 विकेट लेने के साथ ही चार शतक भी जड़े हैं।

ये लगातार चौथा टेस्ट मैच है, जब अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वह चार में से तीन टेस्ट में चोट की वजह से बाहर रहे थे। 

अश्विन ने इस साल भारत के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, वह इस दौरे पर प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में भी फ्लू जैसे लक्षण की वजह से नहीं खेल पाए थे, हालांकि वह दूसरी पारी और पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध थे।

अश्विन ने भारत के लिए अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में 3-3 विकेट लिए थे और बैटिंग में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 120/6 की मुश्किल स्थिति से उबारा था। 

अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 65 टेस्ट मैचों में 342 विकेट लिए हैं और 2361 रन बनाए हैं। वह दुनिया में सबसे तेजी से 250 और 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर अश्विन पिछले दो दौरों में अपनी फिटनेस की वजह से छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे हैं। 


Web Title: India vs West Indies: Sunil Gavaskar slams Ashwin Exclusion From Antigua Test
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे